Logo
election banner
New Zealand Squad For T20I Series vs Pakistan : पाकिस्तान के खिलाफ 5 टी20 की सीरीज के लिए न्यूजीलैंड की टीम का ऐलान हो गया है। केन विलियम्सन की कप्तान के तौर पर वापसी हुई।

नई दिल्ली। न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान के खिलाफ घर में होने वाली 5 मैच की टी20 सीरीज के लिए टीम का ऐलान कर दिया है। मैट हेनरी और लॉकी फर्ग्यूसन अपनी-अपनी चोट से  उबर चुके हैं जबकि केन विलियमसन और डेवोन कॉनवे भी कुछ समय के आराम के बाद वापस लौट आए हैं। पिछले साल अगस्त से क्रिकेट खेल रहे ऑलराउंडर रचिन रवींद्र को आराम दिया गया है। पांच टी-20 में से पहला 12 जनवरी को ऑकलैंड में खेला जाएगा और उसके बाद 14, 17, 19 और 21 जनवरी को बाकी बचे 4 मैच खेले जाएंगे।

पुणे में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ विश्व कप मुकाबले के दौरान हैमस्ट्रिंग में चोट लगने के कारण हेनरी 2 महीने के लिए बाहर थे। वह अगले सप्ताह ऑकलैंड में न्यूजीलैंड की 13 सदस्यीय टीम में शामिल होने से पहले 5 जनवरी को सेंट्रल डिस्ट्रिक्ट्स के खिलाफ सुपर स्मैश टी20 मैच में कैंटरबरी की तरफ से खेलेंगे। 

फर्ग्यूसन अंतिम 3 टी20 ही खेलेंगे
मैट हेनरी को सभी 5 टी20 के लिए चुना गया है। वहीं, फर्ग्यूसन, जिन्हें विश्व कप के दौरान चोट लगी थी, को अंतिम तीन टी20 के लिए टीम में शामिल किया गया है। न्यूजीलैंड टीम में शामिल होने से पहले फर्ग्यूसन अगले दो हफ्ते में 3 सुपर स्मैश मैच के लिए ऑकलैंड की तरफ से मैदान में उतरेंगे। तेज गेंदबाज बेन सियर्स को पहले दो टी20 के लिए टीम में शामिल किया गया है। 

विलियम्सन की न्यूजीलैंड टीम में वापसी
केन विलियमसन, जिन्हें बांग्लादेश के खिलाफ हुई वनडे और टी20 सीरीज के लिए आराम दिया गया था, पाकिस्तान के खिलाफ तीसरे टी20 में नहीं खेलेंगे क्योंकि वह अपने घुटने की चोट पर नज़र रख रहे हैं। वो बाकी 4 मैच में न्यूजीलैंड की कप्तानी करेंगे। सेंट्रल डिस्ट्रिक्ट्स के अनकैप्ट बैटर जोश क्लार्कसन को तीसरे टी20 के लिए कवर के रूप में बुलाया गया है और मिचेल सेंटनर उस मैच में कप्तानी की जिम्मेदारी संभालेंगे। 

जेमिसन और ब्रेसवेल अभी भी चोटिल
बाकी टीम उसी तर्ज पर है जिसने पिछले हफ्ते बांग्लादेश के खिलाफ टी20 सीरीज ड्रॉ कराई थी। काइल जेमिसन और माइकल ब्रेसवेल के नाम पर विचार नहीं किया गया क्योंकि ये दोनों अपनी चोट से उबर रहे थे जबकि ट्रेंट बोल्ट और जेम्स नीशम विदेशी टी20 लीग में खेलने की वजह से सेलेक्शन के लिए अनुपलब्ध थे।

पाकिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए न्यूजीलैंड टीम: केन विलियम्सन (तीसरे मैच में नहीं खेलेंगे), फिन एलेन, टिम सिफर्ट (विकेटकीपर), डेवोन कॉनवे (विकेटकीपर), डेरिल मिचेल, ग्लेन फिलिप्स, मार्क चैपमेन, जोश क्लार्कसन (सिर्फ तीसरे मैच के लिए), मिचेल सैंटनर, मैट हेनरी, एडम मिल्ने, ईश सोढ़ी, टिम साउदी, बेन सियर्स (सिर्फ पहले और दूसरे टी20 के लिए), लॉकी फर्ग्यूसन (तीसरे, चौथे और 5वें टी20 में खेलेंगे) 

5379487