Logo
election banner
Ishan Kishan vs BCCI: बीसीसीआई के सख्त निर्देश के बाद भी ईशान किशन रणजी ट्रॉफी को नजरअंदाज कर रहे और वो टी20 टूर्नामेंट के जरिए कॉम्पिटिव क्रिकेट में वापसी करेंगे।

नई दिल्ली। ईशान किशन पर बीसीसीआई की सख्ती का भी असर होता नहीं दिख रहा। बीसीसीआई द्वारा सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट में शामिल खिलाड़ियों को रणजी ट्रॉफी में हिस्सा लेने की सलाह देने के एक दिन बाद ऐसी खबरें आईं हैं कि ईशान कॉम्पिटिटव क्रिकेट में वापसी करेंगे। लेकिन, वो 16 फरवरी से शुरू होने वाले रणजी ट्रॉफी के फाइनल राउंड के बजाए डीवाय पाटिल टी20 क्रिकेट टूर्नामेंट के जरिए मैदान पर कमबैक करेंगे। 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, ईशान किशन, जो पिछले साल दिसंबर से किसी भी प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में हिस्सा नहीं ले रहे हैं, ने अपर्याप्त तैयारी का हवाला देते हुए रणजी ट्रॉफी को नजरअंदाज कर दिया। वह दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए भारतीय टीम का हिस्सा थे, लेकिन वो मानसिक थकान का हवाला देते हुए बीच दौरे से ही हट गए थे। 

ईशान रणजी ट्रॉफी को नजरअंदाज कर रहे
इसके बाद न तो बीसीसीआई और न ही भारतीय टीम मैनेजमेंट को ये पता था कि ईशान किशन कहां हैं। हेड कोच राहुल द्रविड़ ने भी वाइजैग टेस्ट के बाद ये साफ कर दिया था कि ईशान के नाम पर सेलेक्शन के लिए तभी विचार किया जाएगा, जब वो रणजी ट्रॉफी खेलेंगे। इसके बावजूद ईशान रणजी ट्रॉफी नहीं खेल रहे हैं।

अभी से ही आईपीएल की तैयारी में जुटे हैं
हाल ही में ये खबर आई थी कि वो बड़ौदा में पंड्या ब्रदर्स के साथ आईपीएल 2024 की तैयारी कर रहे थे। इसके बाद ही बीसीसीआई ने उन सभी खिलाड़ियों को नोटिस देने का कहा था, जो चोटिल नहीं होने के बावजूद रणजी ट्रॉफी नहीं खेल रहे और अभी से ही आईपीएल की तैयारी में जुट गए हैं। 

पठान ने भी ईशान पर उठाए थे सवाल
पूर्व भारतीय ऑलराउंडर इरफान पठान भी ईशान किशन के इस एपिसोड को लेकर खुश नहीं हैं। उन्होंने बीते हफ्ते ही एक्स पर ट्वीट कर ईशान पर सवाल उठाए थे। 

तीसरे टेस्ट में भरत की जगह जुरेल खेल सकते हैं
भारत इस समय इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेल रहा है। जून में होने वाले टी20 विश्व कप से पहले यह टीम इंडिया की आखिरी इंटरनेशनल सीरीज है। बोर्ड ने सीरीज के बाकी तीन टेस्ट के लिए भी टीम की घोषणा कर दी है।

जहां विराट कोहली निजी कारणों से तीनों टेस्ट नहीं खेलेंगे। वहीं केएल राहुल भी चोट के कारण बाहर हो गए हैं। केएस भरत और ध्रुव जुरेल टीम में दो विकेटकीपर बल्लेबाज हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक, सेलेक्टर्स राजकोट में होने वाले तीसरे टेस्ट के लिए विकेटकीपर के तौर पर भरत की जगह जुरेल को चुन सकते हैं। 

5379487