Logo
election banner
RR vs PBKS Live Score:  IPL-2024 का 65वां मैच बु़धवार (15 मई) को  पंजाब किंग्स और  राजस्थान रॉयल्स के बीच गुवाहाटी में खेला गया। पंजाब ने इस मैच में राजस्थान को पांच विकेट से हरा दिया।

RR vs PBKS Live Score: IPL-2024 का 65वां मैच बु़धवार (15 मई) को पंजाब किंग्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच गुवाहाटी में खेला गया। पंजाब ने इस मैच में राजस्थान को पांच विकेट से हरा दिया। राजस्थान ने टॉस जीतकर बैटिंग करने करने का फैसला किया।  टीम ने 20 ओवर में 9  विकेट के नुकसान पर 144 रन बनाए और पंजाब को 145 रन का टारगेट दिया था। पंजाब ने इस सीजन के अपना पांचवा मुकाबला जीतते हुए राजस्थान को 5 विकेट से हरा दिया। 

सैम करन ने दिखाया शानदार खेल
टारगेट का पीछा करते हुए पंजाब ने 18 ओवर और पांच गेंदों में ही राजस्थान को पस्त कर दिया। पंजाब की ओर से कप्तान सैम करन ने शानदार पारी खेली। सैम करन ने 41 गेंद पर नाबाद 63 रन स्काेर किया। साथ ही जितेश शर्मा और राइली रूसो दोनों ने 22-22 रन बनाए। वहीं, राजस्थान की ओर से युजवेंद्र चहल और आवेश खान महज दो-दो विकेट लेने में ही कामयाब रह सके।

कैसी रही राजस्थान की पारी
रियान पराग ने राजस्थान की पारी  में सबसे ज्यादा 34 बॉल पर 48 रन बनाए। डोनोवन फरेरा बस 7 रन बनाकर पवेलियन लौट गया। हर्षल पटेल की गेंद पर राइली रूसो ने कैच लपक कर फरेरा को मैदान से बाहर का रास्ता दिखा दिया। राहुल चाहर चाहर ने रोवमन पावेल को 4 रन पर  और टॉम कोहलर-कैडमोर  को 18 रन के स्कोर पर आउट कर दिया।

ध्रुव जुरेल एक भी रन नहीं बना सके
ध्रुव जुरेल बैटिंग करने पहुंचे तो पहली ही बॉल पर सैम करन ने उन्हें आउट कर दिया। उन्हें बिना किसी रन के मैदान से बाहर होना पड़ा। वहीं, यशस्वी जायसवाल (4 रन बनाकर सैम करन की गेंद पर आउट हो गए। रविचंद्रन अश्विन (28 रन) का विकेट अर्शदीप सिंह ने तो  कप्तान संजू सैमसन (18 रन) का विकेट नाथन एलिस ने लिया।

अब राजस्थान के लिए बस एक मौका बचा
बता दें कि  प्लेऑफ में पहुंच चुकी राजस्थान के लिए यह मैच बेहद अहम थी। क्योकि टॉप 2 टीमों में जगह बनाने के लिए राजस्थान के लिए यह मैच जीतना जरूरी था। दो में से किसी एक मैच को हर हाल में जीतना जरूरी है। हालांकि अब भी राजस्थान के पास एक मौका है। अगर आगे बचे एक मैच में भी राजस्थान हारती है तो हैदराबाद और चेन्नई उससे आगे निकल जाएंगे।

इसे भी पढ़ें: Rohit Sharma: 'डेल स्टेन का नाम सुनकर थर्राते थे हिटमैन', रोहित शर्मा का खुलासा- 100 बार देखता था उनके वीडियो 

राजस्थान-पंजाब में हेड टू हेड 
राजस्थान रॉयल्स और पंजाब किंग्स आईपीएल में 27 बार आमने-सामने हुए हैं, जिसमें राजस्थान 16 मैच जीत चुका है, जबकि पंजाब किंग्स को 11 बार जीत मिली है। हेड टू हेड के मुताबिक भी राजस्थान ही मैच में हावी रहेगा।   

राजस्थान रॉयल्स प्लेइंग 11 
संजू सैमसन (कप्तान & विकेटकीपर), युजवेंद्र चहल, रियान पराग, यशस्वी जायसवाल, रोवमन पावेल, ध्रुव जुरेल, आर अश्विन, ट्रेंट बोल्ट, टॉम कोहलर-कैडमोर, अवेश खान, केशव महाराज, कुलदीप सेन, तनुष कुटियान, डोनेवान फरेरा, संदीप शर्मा, नांद्रे बर्गर।

पंजाब किंग्स प्लेइंग 11 
सैम करन (कप्तान), अशुतोष शर्मा, जॉनी बेयरस्टो (विकेटकीपर), राइली रुसो, प्रभसिमरन सिंह, शशांक सिंह, जितेश शर्मा, हरप्रीत बरार, राहुल चाहर, विद्वत कवरेप्पा, ऋषि धवन, हरप्रीत सिंह भाटिया, अर्शदीप सिंह, नाथन एलिस, हर्षल पटेल, तनय थ्यागराजन।

5379487