Logo
election banner
PBKS vs MI Preview: गुरुवार को आईपीएल में पंजाब किंग्स और मुंबई इंडियंस के बीच मैच खेला जाएगा। मुंबई अपना पिछला मैच चेन्नई सुपर किंग्स से हार चुकी है तो वहीं, पंजाब अपने पिछले दो मैच हैदराबाद और राजस्थान रॉयल्स से हार चुकी है। 

PBKS vs MI Preview: पंजाब किंग्स और मुंबई इंडियंस के बीच आईपीएल का 33वां मुकाबला मोहाली के मुल्लांपुर क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। गुरुवार शाम साढ़े 7 बजे से दोनों टीमों की भिड़ंत होगी। 

मुंबई का पलड़ा भारी, क्या उलटफेर करेगी पंजाब किंग्स 
यूं तो मैच में मुंबई का पलड़ा भारी माना जा रहा है लेकिन पंजाब की टीम उलटफेर कर सकती है। उसका लोअर मीडिल ऑर्डर टीम को जीत दिलाने की भरपूर कोशिश करता है। पिछले दो मैचों में शंशाक सिंह, आशुतोष शर्मा और जितेश शर्मा आखिरी के ओवर्स में अच्छी बल्लेबाजी कर रहे हैं। हांलाकि पिछले 2 मैचों में टीम को हार का सामना करना पड़ा लेकिन, सनराइडर्स के खिलाफ मैच में टीम महज 2 रन से हार गई थी। उस मैच को पंजाब जीत सकती थी। पंजाब की बल्लेबाजी में कप्तान शिखर धवन, जॉनी बेयरिस्टो, लियम लिविंग्सटन, सैम करन, प्रभसिमरन सिंह, सिकंदर रजा जैसे बैटर्स हैं लेकिन इनमें से कोई भी अभी तक चला नहीं है। तेज गेंदबाजी में कगिसो रबाड़ा, अर्शदीप सिंह और स्पिन में हरप्रीत बरार और राहुल चाहर हैं। 

इसे भी पढ़ें: GT vs DC Live Score: दिल्ली और गुजरात में भिड़ंत, क्या कैपिटल्स पर हावी होंगे टाइटंस

पॉइंट्स टेबल पर नजर घुमाई जाए तो दोनों टीमों का हाल एक जैसा है। दोनों टीमें 6-6 मैच खेल चुकी हैं। उन्हें 2-2 जीत और 3-3 हार का सामना करना पड़ा है। उनके पास 4-4 अंक हैं। हालांकि मुंबई की टीम पंजाब की टीम से कई बेहतर लगती है। मुंबई के पास मजबूत बैटिंग लाइन अप होने के साथ-साथ गेंदबाजी में भी गहराई है। टीम की बैटिंग में रोहित शर्मा, ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव और रोमारियो शेफर्ड जैसे बल्लेबाज हैं। वहीं, गेंदबाजी में जसप्रीत बुमराह, आकाश मधवाल और गेराल्ड कोएट्जी हैं। 

पंजाब किंग्स और मुंबई इंडियंस में हेड टू हेड 
अब तक आईपीएल में मुंबई और पंजाब के बीच 31 मुकाबले खेले गए हैं। इनमें मुंबई ने 16 मैच जीते हैं। वहीं, पंजाब किंग्स 15 मैच जीता है। फैक्ट बताता है कि जब-जब दोनों टीमें आमने-सामने होती है तब-तब मुकाबला फाइट वाला होता है।  

jindal steel
5379487