Logo
election banner
GT vs DC Highlights: अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में दिल्ली ने गुजरात को 6 विकेट से हरा दिया।

GT vs DC Highlights: आईपीएल के 32वें मैच में  दिल्ली कैपिटल्स (DC) ने गुजरात टाइटंस (GT) को 6 विकेट से हरा दिया। मुकाबला एकतरफा हो गया। दिल्ली ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया। मैच में गुजरात के बल्लेबाजों ने सबसे खराब प्रदर्शन किया। गुजरात के बल्लेबाज पूरे 20 ओवर भी नहीं खेल पाए। टीम 17.3 ओवर में महज 89 रन पर सिमट गई। यह इस सीजन का सबसे छोटा टोटल रहा। वहीं, गुजरात का आईपीएल इतिहास का भी सबसे छोटा स्कोर है। 

89 रन के छोटे टोटल को दिल्ली ने 8.5 ओवर में हासिल कर लिया। दिल्ली की तरफ से मुकेश कुमार ने 3 विकेट, ईशांत शर्मा ने 2 विकेट और खलील अहमद ने एक विकेट लिया। इसके अलावा ट्रिस्टन स्ट्रब्स को 2 और अक्षर पटेल को एक विकेट मिला। दिल्ली के कप्तान ऋषभ पंट से विकेटकीपिंग से लेकर शानदार कप्तानी की। 

गुजरात-दिल्ली के अब तक के खेल का विश्लेषण 

पॉइंट टेबल पर नज़र डालें, तो गुजरात 6वें नंबर पर है। वहीं, दिल्ली 9वें नंबर पर है। गुजरात की टीम दिल्ली से ऑन पेपर और ऑन फील्ड दोनों मामलों में बेहतर है। उसके पास गेंदबाजी और बल्लेबाजी का अच्छा बैलेंस है। वहीं, दिल्ली अपनी खराब बल्लेबाजी से जूझ रही है। उसके बैटर रन नहीं बना पा रहे हैं। देखना दिलचस्प होगा कि इस मुकाबले में बाजी कौन मारता है।

पंजाब के बैटर्स छोटे स्कोर को बड़ी पारी में कैपिटलाइज नहीं कर पा रहे हैं। इसिलए टीम विपक्षी टीम के सामने न तो बड़ा स्कोर खड़ा कर पाती और न ही बड़े स्कोर का पीछा कर पाती है। टीम की तेज गेंदबाजी में ज्यादा कुछ खास नहीं कर पा रही है। हालांकि स्पिन डिपार्टमेंट में जरूर कुलदीप यादव और अक्षर अच्छी गेंदबाजी कर रहे हैं। 

इसे भी पढ़ें: GT vs DC Preview: गुजरात टाइटंस और दिल्ली कैपिटल्स में मुकाबला, जानें बुधवार के मैच में कौन किस पर पड़ेगा भारी

इधर, गुजरात टाइटंस ने अपने पिछले मैच में टेबल टॉपर राजस्थान रॉयल्स को रोमांचक मुकाबले में 3 विकेट से हरा दिया था। इसमें शुभमन गिल ने शानदार कप्तानी पारी खेलते हुए टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई थी। लेकिन टीम उनके अलावा किसी ऐसी बल्लेबाज की तलाश कर रही है जो विकट परिस्थितियों में टीम को मजबूती प्रदान कर सके। उसके बाकी बल्लेबाज छाप छोड़ने में नाकाम रहे है। वहीं, गेंदबाजी में उमेश यादव, स्पेंशर जॉनसन अच्छी गेंदबाजी कर रहे हैं। वहीं, राशिद खान और मोहित शर्मा भी रन रोककर विकेट निकाल रहे हैं। 

गुजरात टाइटंस 11 
शुभमन गिल (कप्तान), ऋद्धिमान साहा (विकेटकीपर), साई सुदर्शन, अभिनव मनोहर, डेविड मिलर, राहुल तेवतिया, राशिद खान, नूर अहमद, स्पेंसर जॉनसन, मोहित शर्मा, संदीप वॉरियर। इंपैक्ट सब- शराथ, सुथार, शाहरुख, साई किशोर, नलकंडे।  

दिल्ली कैपिटल्स 11 
पृथ्वी शॉ,  शाई होप, ऋषभ पंत (कप्तान/विकेटकीपर), ट्रिस्टन स्ट्रब्स, अक्षर पटेल, जेक फ्रेशर, सुमित कुमार, कुलदीप यादव, मुकेश कुमार, खलील अहमद, ईशांत शर्मा। इंपैक्ट सब- अभिषेक पोरेल, विलियम्सन, कुशाग्र, दुबे, ललित यादव। 

5379487