Logo
election banner
GT vs DC Preview: अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में बुधवार शाम साढ़े 7 बजे से गुजरात और दिल्ली के बीच मुकाबला खेला जाएगा। मैच में गुजरात का पलड़ा भारी माना जा रहा है।

GT vs DC Preview: गुजरात टाइटंस और दिल्ली कैपिटल्स में आईपीएल का 32वां मैच बुधवार शाम साढ़े 7 बजे से अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। गुजरात ने अपने पिछले मैच में राजस्थान रॉयल्स को 3 विकेट से हरा दिया था। वहीं, दिल्ली कैपिटल्स ने पिछले मैच में लखनऊ सुपर जायंट्स को 6 विकेट से हराया था। ऐसे में दोनों टीमों के हौंसले बुलंद होंगे। लेकिन पॉइंट्स टेबल पर नजर दौड़ाई जाए तो पता चलता है कि गुजराट टाइटंस 6 मैचों में 3 जीत और 3 हार के साथ छठवें नंबर पर है, उसके 6 अंक है। वहीं, दिल्ली कैपिटल्स 6 मैचों में 2 जीत और 4 हार के साथ नौवें नंबर पर है। उसके पास महज 4 अंक ही है। ऐसे में गुजराट टाइंटस एक मजबूत टीम है और टीम के खिलाड़ी अच्छे फॉर्म में है।  

इसे भी पढ़ें: RCB vs SRH Match Record: 38 छक्के, 81 चौके...549 रन, गेंदबाजों की बन गई रेल, बने इतने रिकॉर्ड की गिनते-गिनते थक जाएंगे

कौन पड़ेगा किस पर भारी 
गुजरात की टीम में स्टार प्लेयर्स में कप्तान शुभमन गिल, साई सुदर्शन, मैथ्यू वेड मीडिल ऑर्डर और लोअर मीडिल ऑर्डर में विजय शंकर और राहुल तेवतिया अच्छे शॉट्स लगाकर टीम के स्कोर में इजाफा करने में माहिर है। पिछले मैच में राशिद खान ने शानदार 11 बॉल पर 24 रन ठोककर टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई थी। टीम के पास निचले क्रम में भी बल्लेबाजी की क्षमता है।

गेंदबाजी की बात करें तो देश खिलाड़ी उमेश यादव के पास इंडिया के लिए काफी इंटरनेशनल मैच खेलने का अच्छा खासा अनुभव है। उनके अलावा स्पेनशर जॉनसन और मोहित शर्मा भी अच्छी गेंदबाजी कर रहे हैं। स्पिन डिपार्टमेंट में राशिद खान और नूर अहमद किसी भी बैटिंग लाइनअप को ध्वस्त करने का माद्दा रखते हैं। 

इसे भी पढ़ें: ट्रेविस हेड ने तो 'नानी याद दिला दी'...: हैदराबाद के ओपनर की तूफानी बल्लेबाजी; RCB के गेंदबाजों की ऐसी कुटाई नहीं देखी

अब बात दिल्ली कैपिटल्स की करें तो टीम अच्छी बैटिंग से जूझ रही है। उसके ओपनर पृथ्वी शॉ और डेविड वार्नर का बल्ला रन नहीं उगल रहा है। यह जोड़ी टीम को अच्छा स्टार्ट देने में नाकाम साबित हो रही है। हांलाकि पिछले मैच में नए बैट्समैन जेक फ्रेशर ने अर्धशतक लगाकर टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका, जिसे टीम का प्लस पॉइंट माना जा रहा है। कप्तान ऋषभ पंत की शुरुआत को बड़े स्कोर में तब्दील नहीं कर पा रहे हैं। ऐसे में यदि टीम का ऊपरी बल्लेबाजी क्रम और मीडिल ऑर्डर चलता है तो टीम अच्छा स्कोर बना सकती है।

इधर, गेंदबाजी की बात की जाए तो खलील अहमद की पिछले मैच में पिटाई हुई थी लेकिन ओवरऑल उनका गेंदबाजी प्रदर्शन संतोषजनक कहा जा सकता है। दूसरा ईशांत शर्मा और मुकेश कुमार भी ठीक बॉलिंग कर रहे हैं। स्पिन डिपार्टमेंट में कुलदीप और अक्षर अच्छी गेंदबाजी कर रहे हैं। पिछले मैच में कुलदीप ने शानदार बॉलिंग करते हुए 3 विकेट झटके थे। अक्षर पटेल भी उनका अच्छा साथ दे रहे हैं। 

GT और DC में हेड टू हेड 
गुजरात टाइटंस और दिल्ली कैपिटल्स ने एक-दूसरे के खिलाफ अब तक 3 मैच खेले हैं, जिसमें गुजरात को 2 बार जीत मिली, जबकि दिल्ली को एक मैच में जीत मिली। गुजरात के खिलाफ दिल्ली ने सबसे बड़ा स्कोर 166 रन बनाया था। वहीं, गुजरात ने दिल्ली के खिलाफ सबसे बड़ा स्कोर 171 रन बनाया था। इस आंकड़े से भी गुजरात टाइटंस का पलड़ा भारी लगता है।  

5379487