Logo
election banner
IPL 2024, KKR v/s RCB Match Highlights : आईपीएल के 10वें मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 182 रन बनाए। इसके जवाब में KKR ने 16.5 ओवर में 3 विकेट खोकर 186 रन बनाकर जीत हासिल कर ली।

IPL 2024, KKR v/s RCB Match Highlights :  IPL 2024 के 10वें मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) को 7 विकेट से हरा दिया। KKR ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था। 20 ओवर में RCB ने 6 विकेट खोकर 182 रन बनाए। RCB की तरफ से विराट कोहली ने शानदार 83 रनों की पारी खेली। आखिरी कुछ गेंदों में दिनेश कार्तिक ने भी छोटी लेकिन तेज पारी खेली। जिसकी बदौलत बैंगलुरू फाइटिंग टोटल बना पाया। लेकिन KKR की तरफ से फिल साल्ट (30) रन और सुनील नरेन (47) रन बनाकर RCB के मंसूबों पर पानी फेर दिया। इसके बाद बल्लेबाजी करने आए वेंकटेश अय्यर ने 50 रन की बेहतरीन पारी खेलकर अपनी टीम को जीत दिलाई।   

KKR की पारी का हाल 

कोलकाता के लिए साल्ट और सुनील नरेन ने पारी की तेज शुरुआत की। वेंकटेश अय्यर ने फिफ्टी लगाई। सुनील नरेन ने 47 और फिल साल्ट ने 30 रन बनाए। 

RCB की पारी का हाल

दूसरे ओवर में हर्षित राणा ने कप्तान फाफ डू प्लेसिस को कैच आउट कराया। विराट कोहली और केमरन ग्रीन ने आतिशी बल्लेबाजी की। ग्रीन को 33 रन पर आंद्रे रसेल ने क्लीन बोल्ड किया। ग्लैन मैक्सवेल 28 रन बनाकर आउट हुए। रजत पाटीदार और अनुज रावत 3 रन बनाकर आउट हुए। वहीं, कोहली ने आक्रामक अंदाज में अर्धशतक जड़ा। उन्होंने 83 रन बनाए। 

IPL 2024 में अब तक प्रदर्शन 
दोनों टीमों का अब तक के प्रदर्शन पर एक नजर डाली जाए तो KKR ने एक मैच खेला है, जिसमें टीम ने रोमांचक तरीके से 4 रनों से जीत दर्ज की थी। वहीं, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरू ने 2 मैच खेले हैं, जिसमें से एक मैच में जीत तो एक मैच में टीम को हार मिली। वहीं, IPL 2024 के पहले मुकाबले में RCB को चेन्नई के हाथों 6 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। जबकि अपने दूसरे मैच में टीम ने पंजाब किंग्स को 4 विकेट से हरा दिया था। 

हेड-टू-हेड 
दोनों टीमों के बीच आखिरी 5 मुकाबलों में KKR भारी रही है। 5 मैचों में कोलकाता नाइट राइडर्स ने 4 बार जीत दर्ज की, जबकि RCB को एक बार ही जीत नसीब हुई। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरू की तरफ से विराट कोहली और फाफ डु प्लेसी, विराट कोहली और ग्लैन मैक्सवेल पर सबकी नजर रहेगी। वहीं, गेंदबाजी में मोहम्मद सिराज पर। इधर, KKR की तरफ से कप्तान श्रेयस अय्यर, आंद्रे रसेल और रिंकू सिंह बल्लेबाजी से गदर मचा सकते हैं। वहीं, IPL 2024 के सबसे महंगे खिलाड़ी मिचेल स्टार्क की धारदार गेंदबाजी भी कहर ढा सकती है।  

इसे भी पढ़ें : PBKS vs LSG Preview: लखनऊ-पंजाब के बीच टक्कर, केएल राहुल को पहली जीत की तलाश, क्या अदब के शहर में होगी मुराद पूरी?

आरसीबी की प्लेइंग-11 : विराट कोहली, फाफ डुप्लेसिस (कप्तान), रजत पाटीदार, ग्लेन मैक्सवेल, कैमरन ग्रीन, अनुज रावत, दिनेश कार्तिक, अल्जारी जोसेफ, मयंक डागर, मोहम्मद सिराज, यश दयाल।

केकेआर की प्लेइंग-11 : फिल साल्ट (विकेटकीपर), सुनील नरेन, वेंकटेश अय्यर, श्रेयस अय्यर (कप्तान), हर्षित राणा, रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, रमनदीप सिंह, मिचेल स्टार्क, एएस रॉय, वरुण चक्रवर्ती।

5379487