Logo
election banner
IND vs ENG Test Series: भारतीय क्रिकेट टीम ने रांची में खेले गए 5 मैचों की सीरीज के चौथे टेस्ट में इंग्लैंड क्रिकेट टीम को 5 विकेट से हराया। इसके साथ ही टीम इंडिया ने सीरीज भी 3-1 से अपने नाम की। टीम की इस उपलब्धि पर विराट कोहली और जय शाह ने तारीफों के पुल बांधे हैं।

IND vs ENG Test Series: भारतीय क्रिकेट टीम ने रांची में खेले गए 5 मैचों की सीरीज के चौथे टेस्ट में इंग्लैंड क्रिकेट टीम को 5 विकेट से हराया। इसके साथ ही टीम इंडिया ने सीरीज भी 3-1 से अपने नाम की। भारत की जीत के हीरो युवा ध्रुव जुरेल रहे। उन्होंने पहली पारी में 90 और दूसरी पारी में नाबाद 39 रन बनाए। भारत की इस जीत पर दिग्गज क्रिकेट विराट कोहली गदगद हो गए हैं। उन्होंने सोशल मीडिया के जरिए टीम की सराहना की है। विराट कोहली के अलावा BCCI सचिव जय शाह ने भी रोहित शर्मा एंड कंपनी को मुकाबला और टेस्ट सीरीज जीतने की बधाई दी है। 

विराट कोहली ने बढ़ाया हौसला

टीम इंडिया की जीत के बाद विराट कोहली ने एक्स पर लिखा, 'हमारी युवा टीम द्वारा अभूतपूर्व सीरीज जीत। धैर्य, दृढ़ संकल्प और लचीलापन दिखाया।' बता दें कि विराट कोहली इस टेस्ट सीरीज का हिस्सा नहीं हैं। सीरीज की शुरुआत से पहले सिर्फ 2 मैचों के लिए भारतीय टीम का ऐलान हुआ था। इस टीम में विराट कोहली को भी चुना गया था। हालांकि, बाद में उन्होंने अपना नाम वापस ले लिया था। इसके बाद विराट कोहली ने सीरीज के बचे हुए 3 मैचों के लिए भी खुद को अनुपलब्ध बताया था। 

जय शाह ने की खिलाड़ियों की तारीफ

BCCI सचिव जय शाह ने भी भारतीय टीम की तारीफ की है। जय शाह ने एक्स पर लिखा, रांची में चौथे टेस्ट में टीम इंडिया की शानदार जीत, इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज पक्की। हमारे गेंदबाजों ने अनुकूल परिस्थितियों का भरपूर फायदा उठाया। रविचंद्रन अश्विन ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए 6 विकेट लिए। रवींद्र जडेजा ने पहली पारी में 5 विकेट चटकाए। कुलदीप यादव ने दूसरी पारी में महत्पूर्ण विकेट झटके। रोहित शर्मा ने शानदार कप्तानी की। युवा यशस्वी जायसवाल लगातार अच्छा कर रहे है। ध्रुव जुरेल ने अपने दूसरी ही टेस्ट में चुनौतीपूर्ण ट्रैक पर 90 रन बनाए। शुभमन गिल ने मुश्किल रन चेज में बल्ले से अच्छा प्रदर्शन किया। इस उत्कृष्ट सीरीज जीत पर पूरी टीम और सहयोगी स्टाफ को बधाई।

सूर्यकुमार यादव ने टीम इंडिया को जीत की बधाई दी

माइकल वॉन ने टीम को दिया श्रेय
5 विश्व स्तरीय खिलाड़ी टीम में नहीं, टॉस हारना, पहली पारी में हार, भारत को पूरा श्रेय। यह एक बहुत ही प्रभावशाली टेस्ट जीत है। कई नए युवा भारतीय खिलाड़ी आ रहे हैं और लंबे समय तक रहेंगे।

धर्मशाला में खेला जाएगा आखिरी टेस्ट

5 मैचों की सीरीज में भारत टीम 3-1 से आगे चल रही है। सीरीज का पहला मुकाबला हैदराबाद में खेला गया था। इसे इंग्लिश टीम ने 28 रन से आपने नाम किया था। पहले ही मुकाबले में हार के बाद भारतीय टीम ने दमदार वापसी कर जीत की हैट्रिक लगाई। विशाखापत्तनम में खेले गए दूसरी टेस्ट को रोहित शर्मा एंड कंपनी ने 106 रन से, राजकोट में खेले गए तीसरे मुकाबले को 434 रन से और रांची में खेले गए चौथे टेस्ट को 5 विकेट से जीता। सीरीज का आखिरी टेस्ट 7 मार्च से धर्मशाला में खेला जाएगा। 

ये भी पढ़ें: IND vs ENG Ranchi Test: भारत ने रांची टेस्ट में इंग्लैंड को हराया, लगाई जीत की हैट्रिक, सीरीज पर भी जमाया कब्जा

jindal steel Ad
5379487