Logo
election banner
Rohit Sharma Injury: टीम इंडिया को धर्मशाला टेस्ट में झटका लगा है। कप्तान रोहित शर्मा तीसरे दिन फील्डिंग के लिए नहीं उतरे हैं। इससे पहले, इंग्लैंड के 218 रन के जवाब में भारत की पहली पारी 477 रन पर समाप्त हुई।

नई दिल्ली। टीम इंडिया के लिए धर्मशाला टेस्ट में बुरी खबर आई है। कप्तान रोहित शर्मा तीसरे दिन फील्डिंग के लिए मैदान पर नहीं उतरे हैं। बीसीसीआई ने एक प्रेस रिलीज जारी कर ये जानकारी दी। रोहित की पीठ में खिंचाव है, इसी वजह से वो फील्डिंग के लिए नहीं उतरे हैं। 

इससे पहले, धर्मशाला टेस्ट के तीसरे दिन भारत की पहली पारी एक घंटे में सिमट गई। कल के 473/8 रन के स्कोर से आगे खेलते हुए भारतीय टीम 4 रन और जोड़ सकी और कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह दोनों आउट हो गए। जेम्स एंडरसन ने कुलदीप को आउट कर टेस्ट क्रिकेट में अपने 700 विकेट पूरे किए। वो इस मुकाम पर पहुंचने वाले पहले तेज गेंदबाज हैं। इंग्लैंड की टीम पहली पारी में 218 रन पर आउट हुई थी और भारत की पहली पारी 477 रन पर खत्म हुई। इस तरह भारत ने पहली पारी के आधार पर 259 रन की लीड हासिल की।

शोएब बशीर ने 5 विकेट लिए
इंग्लैंड की तरफ से पहली पारी में ऑफ स्पिनर शोएब बशीर ने सबसे अधिक 5 विकेट लिए। टॉम हर्टले और जेम्स एंडरसन को 2-2 विकेट मिले। वहीं, भारत की तरफ से सबसे अधिक 110 रन शुभमन गिल ने बनाए थे। उनके अलावा देवदत्त पडिक्कल और सरफराज खान के बल्ले से भी अर्धशतक निकला था।  

यह भी पढ़ें: James Anderson 700 Test Wickets : 41 साल के जेम्स एंडरसन के 700 टेस्ट विकेट पूरे, ये कमाल करने वाले दुनिया के पहले पेसर

रोहित ने पहली पारी में शतक ठोका था
इस टेस्ट के दूसरे दिन भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने शतक जमाया था। उनके अलावा शुभमन गिल ने भी सेंचुरी जमाई थी। दोनों ही बल्लेबाजों ने सीरीज में दूसरा शतक ठोका था। इन दोनों के बीच 244 गेंद में 171 रन की साझेदारी हुई थी। रोहित ने इससे पहले, राजकोट टेस्ट में 131 रन की पारी खेली थी। भारत फिलहाल, इस टेस्ट सीरीज में 3-1 से आगे है। हैदराबाद टेस्ट गंवाने के बाद टीम इंडिया ने शानदार वापसी की थी और इसके बाद वाइजैग, राजकोट और फिर रांची टेस्ट में जीत दर्ज कर सीरीज मुठ्ठी में कर ली थी।

5379487