Logo
election banner
IND vs ENG 2nd Test: इंग्लैंड के खिलाफ विशाखापत्तनम के वाईएस राजशेखर रेड्डी एसीए-वीडीसीए क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए दूसरे टेस्ट को भारत ने 106 रन से जीत लिया है।

IND vs ENG 2nd Test: भारत और इंग्लैंड के बीच विशाखापत्तनम के वाईएस राजशेखर रेड्डी एसीए-वीडीसीए क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए दूसरे टेस्ट को भारतीय टीम ने 106 रन से जीत लिया है। इसके साथ ही भारतीय टीम ने सीरीज में वापसी भी कर ली है। अब भारतीय टीम सीरीज में 1-1 की बराबरी पर है। भारत की ओर से यशस्वी जायसवाल ने दोहरा शतक और शुभमन गिल ने शतक लगाया। इसके साथ ही तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने 9 विकेट लिए। सीरीज का तीसरा टेस्ट 15 फरवरी से राजकोट में खेला जाएगा।

IND vs ENG 2nd Test, Day 4 Live update-

जसप्रीत बुमराह ने दिलाई आखिरी सफलता

भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने टॉम हार्टले को बोल्ड कर जीत भारत की झोली में डाल दी। उन्होंने 47 गेंदों पर 36 रन बनाए।

मुकेश कुमार को मिली पहली सफलता
भारतीय तेज गेंदबाज मुकेश कुमार को आखिरकार पहली सफलता मिल ही गई है। उन्होंने शोएब बशीर का अपना शिकार बनाया। बशीर खाता तक नहीं खोल सके। इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाजों ने मुकेश की जमकर क्लास लगाई थी, ऐसे में उन्हे ज्यादा गेंदबाजी नहीं दी गई। 

इंग्लैंड का 8वां विकेट गिरा
जसप्रीत बुमराह ने बेन फॉक्स और टॉम हार्टले के बीच पनप रही साझेदारी को तोड़ दिया है। उन्होंने फोक्स को कॉट एंड बोल्ड आउट किया। फोक्स ने 69 गेंदों पर 36 रन बनाए। अब भारतीय टीम जीत से सिर्फ 2 विकेट दूर है।

इंग्लैंड का 7वां विकेट गिरा
इंग्लैंड को सातवां झटका लगा है। रविचंद्रन अश्विन की गेंद पर बेन स्टोक्स रन आउट हुए। 1 रन चुराने का प्रयास कर रहे बेन फॉक्स ने तो आसानी से भाग गए, लेकिन स्टोक्स रन पूरा नहीं कर पाए। श्रेयस अय्यर के शानदार थ्रो ने उन्हें पवेलियन पहुंचा दिया। अब भारत को जीत के लिए 3 विकेट चाहिए।

लंच तक इंग्लैंड का स्कोर 194/6
गेंदबाजों ने दूसरे टेस्ट में भारतीय टीम की वापसी करा दी है। लंच तक दूसरी पारी में इंग्लैंड का स्कोर 6 विकेट के नुकसान पर 194 रन है। इंग्लैंड को जीत के लिए 205 रन और भारत को सीरीज में 1-1 की बराबरी करने के लिए 4 विकेट की दरकार है।

इंग्लैंड का छठा विकेट गिरा
जसप्रीत बुमराह ने इंग्लैंड को छठा झटका दिया है। उन्होंने जॉनी बेयरस्टो को LBW आउट किया। बेयरस्टो ने 36 गेंदों पर 26 रन बनाए। इस दौरान उनके बल्ले से 5 चौके निकले। 

कुलदीप ने क्रॉली को भेजा पवेलियन
शानदार बल्लेबाजी कर रहे इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज जैक क्रॉली को कुलदीप यादव ने पवेलियन की राह दिखाई। क्रॉली ने 132 गेंदों पर 73 रन की पारी खेली। 

अश्विन ने कराई भारत की वापसी
अश्विन ने इंग्लैंड के 2 खिलाड़ियों को पवेलियन भेजकर भारतीय टीम को थोड़ी राहत दी है। अश्विन ने पोप के बाद जो रूट को अपना शिकार बनाया। रूट ने 10 गेंदों पर 16 रन बनाए।

इंग्लैंड का तीसरा विकेट गिरा
दूसरी पारी में इंग्लैंड का तीसरा विकेट गिर चुका है। रविचंद्रन अश्विन ने ओली पोप को पवेलियन की राह दिखाई। स्लिप पर तैनात रोहित शर्मा ने पोप का शानदार कैच लपका। खतरनाक नजर आ रहे पोप ने 21 गेंदों पर 23 रन बनाए।

जैक क्रॉली ने जड़ा अर्धशतक
इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज जैक क्रॉली ने 83 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया। यह उनके टेस्ट करियर का 12वां अर्धशतक है। इससे पहले उन्होंने पहली पारी में 76 रन बनाए थे।

अक्षर ने दिलाई चौथे दिन की पहली सफलता
इंग्लैंड का दूसरा विकेट गिरा गया है। अक्षर पटेल ने इंग्लिश बल्लेबाज रेहान अहमद को LBW आउट किया। उन्होंने 31 गेंदों पर 5 चौकों की मदद से 23 रन बनाए। इंग्लैंड को अभी जीत के लिए 304 रन और भारत को 8 विकेट चाहिए है। 

'बैजबॉल' और भारतीय स्पिनर्स के बीच भिड़ंत
भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे दूसरे टेस्ट का चौथे दिन का खेल जारी है। आज इंग्लैंड के 'बैजबॉल' और भारतीय स्पिनर्स के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिल सकती है। भारत को अगर यह मुकाबला जीतना है तो उन्हें 9 विकेट चटकाने होंगे। 

दोनों टीमें इस प्रकार हैं
भारत की प्लेइंग 11: यशस्वी जयसवाल, रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, रजत पाटीदार, श्रेयस अय्यर, श्रीकर भरत (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, जसप्रित बुमरा, मुकेश कुमार।
इंग्लैंड की प्लेइंग 11: जैक क्रॉली, बेन डकेट, ओली पोप, जो रूट, जॉनी बेयरस्टो, बेन स्टोक्स (कप्तान), बेन फॉक्स (विकेटकीपर), रेहान अहमद, टॉम हार्टले, शोएब बशीर, जेम्स एंडरसन।

5379487