Logo
election banner
Harmanpreet Kaur On WPL 2024 Loss: मुंबई इंडियंस को एलिमिनेटर में आरसीबी के खिलाफ आखिरी 2 ओवर में 16 रन चाहिए थे। लेकिन, मुंबई की टीम 10 रन ही बना पाई और 5 रन से मैच हार गई। हरमनप्रीत कौर ने बल्लेबाजों पर हार का ठीकरा फोड़ा है।

नई दिल्ली। डिफेंडिंग चैंपियन मुंबई इंडियंस ने वुमेंस प्रीमियर लीग 2024 के एलिमिनेटर में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के हाथों 5 रन से हार का सामना करना पड़ा। इस मुकाबले में आखिर तक मुंबई इंडियंस की पकड़ मजबूत थी। बस आखिरी 12 गेंद में कप्तान हरमनप्रीत कौर की एक गलती से बाजी पलट गई और मुंबई इंडियंस को 5 रन से हार झेलनी पड़ी। 

मुंबई की कप्तान हरमनप्रीत कौर को 18वें ओवर में एक जीवनदान मिला था। लेकिन, इसी ओवर में उन्होंने जोखिम लिया और वो आउट हो गईं। कप्तान के आउट होने के बाद मुंबई की पारी लड़खड़ा गई और टीम को मैच गंवाना पड़ा। आरसीबी ने इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 135 रन बनाए थे। इस लक्ष्य का पीछा करते हुए मुंबई की टीम 20 ओवर में 130 रन बना पाई थी। 

हम दबाव में आ गए थे: हरमनप्रीत 
हरमनप्रीत कौर ने मैच के बाद कहा, "18वें ओवर में उनका आउट होना मैच का निर्णायक मोड़ था।" हरमनप्रीत के आउट होने के बाद, मुंबई की टीम रन चेज में लड़खड़ा गई और 5 रन से हार गई। आखिरी 12 गेंद में मुंबई की टीम 16 रन नहीं बना पाई। 

'12 गेंद में एक चौका नहीं लगा पाए हैं'
हरमनप्रीत कौर ने कहा, "12 गेंदों में हमें सिर्फ एक बाउंड्री की जरूरत थी, और हम उसे हासिल नहीं कर पाए। यह खेल आपको हमेशा यही सिखाता है। यह आपको दबाव में रखता है और आपको इससे सीखते रहना होगा। जब हमने अपना विकेट खो दिया, उसके बाद हमारे बल्लेबाज संयम नहीं रख सके, वही निर्णायक मोड़ था।" हरमनप्रीत कौर ने 30 गेंद में 4 चौके की मदद से 33 रन बनाए थे। उन्हें श्रेयंका पाटिल ने आउट किया था। 

यह भी पढ़ें: IPL 2024: फिर भारत से बाहर होगा आईपीएल, बीसीसीआई अधिकारी दूसरे मुल्क में तलाश रहे संभावनाएं

मुंबई की कप्तान ने आगे कहा, "हमने वास्तव में कड़ा संघर्ष किया। यह सीज़न हमारे लिए थोड़ा उतार-चढ़ाव वाला रहा। पिछले सीज़न में एक टीम के रूप में हमने वास्तव में अच्छा प्रदर्शन किया था, लेकिन इस बार हमारा प्रदर्शन थोड़ा ऊपर-नीचे था। लेकिन हमने इस सीज़न में बहुत कुछ सीखा है और उम्मीद है कि अगले सीज़न में हम अच्छी वापसी करेंगे।"

5379487