Logo
election banner
आईपीएल 2024 में गौतम गंभीर कोलकाता नाइट राइडर्स के मेंटॉर के तौर पर नजर आएंगे। उन्होंने एक किस्सा सुनाया है, जब उन्होंने टीम के धाकड़ बैटर से सबके सामने माफी मांगी थी।

नई दिल्ली। गौतम गंभीर की एक बार फिर कोलकाता नाइट राइडर्स में वापसी हुई है। वो आईपीएल 2024 में केकेआर के मेंटॉर के रूप में काम करेंगे। उन्होंने हाल में अपने एक वीडियो में आईपीएल 2012 फाइनल का जिक्र किया था, जिसमें टीम कॉम्बिनेशन के कारण फॉर्म में होने के बावजूद उन्होंने ब्रेंडन मैकुलम को बाहर कर दिया था। 

गौतम गंभीर ने कहा कि आईपीएल 2012 के फाइनल से पहले, तेज गेंदबाज लक्ष्मीपति बालाजी हैमस्ट्रिंग इंजरी के कारण खिताबी मुकाबले से बाहर हो गए थे। इसकी वजह से टीम कॉम्बिनेशन के लिहाज से ब्रेट ली को प्लेइंग-11 में लाया गया था और ऐसा करने के कारण मैकुलम को प्लेइंग-11 से बाहर करना पड़ा था जबकि 2012 के आईपीएल मैं मैकुलम शानदार फॉर्म में थे। 

मैकुलम आईपीएल के पहले शतकवीर
बता दें कि ब्रेंडन मैकुलम आईपीएल के पहले शतकवीर हैं। उन्होंने 2008 में आईपीएल इतिहास के पहले मैच में केकेआर की तरफ से खेलते हुए आरसीबी के खिलाफ 158 रन की तूफानी पारी खेली थी। 

मैंने पूरी टीम के सामने मैकुलम से माफी मांगी थी: गंभीर
गंभीर ने उस वाकये का जिक्र करते हुए कहा, "चेपॉक स्टेडियम में उस फाइनल के लिए रवाना होने से पहले, मैंने पूरी टीम के सामने ब्रेंडन मैकुलम से माफ़ी मांगी थी। मैंने कहा था कि मुझे खेद है कि मुझे आपको प्लेइंग-11 से बाहर रखना पड़ा। इसका कारण आपका प्रदर्शन नहीं है, इसकी वजह सिर्फ टीम कॉम्बिनेशन है। कोई भी ऐसा नहीं करना चाहता था। लेकिन मुझमें पूरी टीम के सामने उनसे माफी मांगने का साहस था। माफी मांगने में कुछ भी गलत नहीं होता है।"

बता दें कि आईपीएल 2012 के फाइनल में ब्रेट ली महंगे साबित हुए थे। उन्होंने 4 ओवर में 42 रन लुटाए थे। माइकल हसी और सुरेश रैना के अर्धशतक की बदौलत चेन्नई सुपर किंग्स ने 20 ओवर में 190 रन बनाए थे। इस लक्ष्य का पीछा करते हुए मनविंदर बिसला ने 48 गेंद में 89 रन की पारी खेल कोलकाता नाइट राइडर्स को 5 विकेट से जीत दिलाई थी। तब केकेआर पहली बार चैंपियन बना था।

5379487