Logo
AUS vs BAN T20 World cup highlights: ऑस्ट्रेलिया ने टी20 विश्व कप 2024 में सुपर-8 राउंड के मुकाबले में बांग्लादेश को डकवर्थ लुईस नियम के तहत 28 रन से हरा दिया।

AUS vs BAN T20 World cup highlights: ऑस्ट्रेलिया ने भी टी20 विश्व कप के सुपर-8 राउंड की शुरुआत जीत से की। ऑस्ट्रेलिया ने अपने पहले मैच में बांग्लादेश को डकवर्थ लुईस नियम के तहत 28 रन से हराया। इस मैच में 141 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने 11.2 ओवर में 2 विकेट पर 100 रन बना लिए थे, तभी तेज बारिश शुरू हो गई और मैच के आगे होने के आसार नहीं थे। इसके बाद अंपायर ने डकवर्थ लुईस नियम के तहत ऑस्ट्रेलिया को विजेता घोषित कर दिया। 

बारिश की वजह से मैच रोके जाने के वक्त ऑस्ट्रेलिया DLS नियम के तहत पार स्कोर 72 से 28 रन आगे था। इसी वजह से ऑस्ट्रेलिया ये मुकाबला 28 रन से जीता। मैच रुकने से पहले ऑस्ट्रेलिया ने आखिरी 14 गेंद में 30 रन कूटे थे। यही उसके काम आए और पैट कमिंस की टीम को जीत नसीब हुई। 

141 रन के टारगेट का पीछा करते हुए ऑस्ट्रेलिया को ट्रेविस हेड और डेविड वॉर्नर ने तेज शुरुआत दिलाई। दोनों ने पावरप्ले के पहले 6 ओवर में ही 59 रन कूट डाले थे। इसमें से 28 रन वॉर्नर के बल्ले से निकले थे और 19 गेंद में 30 रन हेड ने ठोके थे। इस दौरान दोनों ने 4 छक्के और 5 चौके उड़ाए थे। ऑस्ट्रेलिया का स्कोर जब 6.2 ओवर में 64 रन था तभी बारिश शुरू हो गई और मैच रोकना पड़ा। करीब आधे घंटे बाद दोबारा मैच शुरू हुआ तो 3 गेंद के भीतर ही ऑस्ट्रेलिया को पहला झटका लग गया। रिशाद हुसैन ने हेड को बोल्ड कर दिया। 

इसके बाद रिशाद हुसैन ने मिचेल मार्श को आउट किया। मार्श 1 रन ही बना सके। लेकिन, दूसरे छोर से वॉर्नर ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी जारी रखी और चौके-छक्कों की बरसात कर दी। उन्होंने 12वें ओवर की पहली गेंद पर छक्का मार अपना अर्धशतक पूरा किया। इसके बाद तेज बारिश शुरू हो गई। उस समय ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 2 विकेट पर 100 रन था। मैच फिर रोकना पड़ा और इस बार दोबारा मुकाबला शुरू होने के आसार नहीं देखते हुए अंपायरों ने डकवर्थ लुईस नियम के तहत ऑस्ट्रेलिया को विजेता घोषित कर दिया। 

इससे पहले, ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस ने हैट्रिक ली थी। वो ऐसा करने वाले दूसरे ऑस्ट्रेलियाई बने थे। उनसे पहले ब्रेट ली ने 2007 के टी20 विश्व कप में बांग्लादेश के खिलाफ ही हैट्रिक ली थी। 

jindal steel hbm ad
5379487