Logo
election banner
Arshdeep Singh Statement: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 5वें टी20 में अर्शदीप सिंह जीत के हीरो रहे। मैच के बाद पेसर ने बताया कि आखिरी ओवर में उनके दिमाग में क्या चल रहा था।

नई दिल्ली. टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को बैंगलुरू में खेले गए पांचवें और आखिरी टी20 में 6 रन से हराकर सीरीज 4-1 से अपने नाम की। ऑस्ट्रेलिया को 161 रन के टारगेट का पीछा करते हुए आखिरी 6 गेंद में 10 रन दी दरकार थी। क्रीज पर कप्तान मैथ्यू वेड थे और भारत की तरफ से आखिरी ओवर अर्शदीप सिंह ने फेंका। इससे पहले अर्शदीप ने अपने पहले 3 ओवर में 37 रन दिए थे। उनके ऊपर आखिरी ओवर में काफी दबाव था। लेकिन अर्शदीप ने उस दवाब को खुद पर हावी नहीं होने दिया और सिर्फ 3 रन देकर भारत को रोमांचक मैच में जीत दिला दी। 

अर्शदीप सिंह ने मैच के बाद बताया कि आखिरी ओवर से पहले उनपर दवाब था। ब्रॉडकास्टर्स से बात करते हुए इस पेसर ने कहा, "मैं सोच रहा था कि मैंने पहले 3 ओवर में काफी रन दिए और एक और मौके की उम्मीद कर रहा था, और भगवान का शुक्रगुजार हूं कि मैं स्कोर का बचाव कर पाया। टीम मैनेजमेंट और सपोर्ट स्टाफ का शुक्रिया कि उन्होंने मुझ पर यकीन बरकरार रखा"। 

हार जाते तो मैं गुनहगार होता: अर्शदीप
जब अर्शदीप सिंह से पूछा गया कि आखिरी ओवर को लेकर उनके दिमाग में क्या चल रहा था, तो उन्होंने कहा, "ईमानदारी से कहूं तो, मेरे दिमाग में कुछ भी नहीं चल रहा था। सूर्या [सूर्यकुमार यादव] भाई ने मुझसे कहा कि जो भी होता है, होने दो।  इसका श्रेय हमारे बल्लेबाजों को भी जाता है। उन्होंने मुश्किल विकेट पर हमें वास्तव में अच्छा स्कोर दिया और हमें स्कोर का बचाव करने के लिए 15 से 20 रन अतिरिक्त दिए"।

बॉलिंग यूनिट के तौर पर अच्छा नहीं रहा प्रदर्शन
भारतीय तेज गेंदबाज ने आगे कहा कि एक बॉलिंग यूनिट के रूप में हमने तो मानक तय किए हैं, उस मुताबिक सीरीज में हम प्रदर्शन नहीं कर पाए। लेकिन उम्मीद है कि हम मजबूत वापसी करेंगे। 

भारत ने आखिरी टी20 में श्रेयस अय्यर के अर्धशतक की मदद से 8 विकेट के नुकसान पर 160 रन बनाए थे। इसके जवाब में ऑस्ट्रेलियाई टीम 8 विकेट पर 154 रन ही बना पाई. भारत की तरफ से मुकेश कुमार ने तीन और अर्शदीप सिंह और रवि बिश्नोई ने 2-2 विकेट लिए। 

5379487