Logo
election banner
Who is Mahesh Kumar : आईपीएल 2024 में महेश कुमार नाम के पेसर वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा। इस गेंदबाज का एक्शन काफी हद तक जसप्रीत बुमराह जैसा है।

नई दिल्ली। जसप्रीत बुमराह पहली बार जब मुंबई इंडियंस की तरफ से खेलते नजर आए थे, तो उनके अजीबोगरीब एक्शन ने सबका ध्यान अपनी तरफ खींचा था। उस समय बातें उनके स्लिंग एक्शन को लेकर होती थी। लेकिन, पिछले कुछ सालों में उन्होंने अपनी गेंदबाजी में जबरदस्त सुधार किया और आज उनकी गिनती दुनिया के बेस्ट गेंदबाजों में होती है। वो आईपीएल 2024 में भी अपनी गेंदबाजी से कहर बरपा रहे हैं। 

इस बीच, बुमराह की तरह ही आईपीएल में एक और गेंदबाज सामने आया है, जिसका एक्शन काफी हद तक उनसे मेल खाता है। इसके वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे। इस गेंदबाज का नाम महेश कुमार है। वो बिल्कुल बुमराह की तरह गेंदबाजी करते हैं। आरसीबी के नेट्स में महेश अपनी गेंदबाजी से सबको प्रभावित कर रहे। वो बिल्कुल बुमराह की तरह ही स्लिंग आर्म एक्शन से गेंदबाजी करते हैं। 

महेश कुमार बुमराह जैसी गेंदबाजी करते हैं
दरअसल, महेश कुमार,2 साल पहले गुजरात टाइटंस का हिस्सा थे। अब बतौर नेट बॉलर आरसीबी का हिस्सा हैं। उनकी बॉलिंग बिल्कुल बुमराह जैसी है। महेश का जो वीडियो वायरल हो रहा है, वो पुराना बताया जा रहा है। इसमें वो बुमराह की तरह ही यॉर्कर फेंकते नजर आ रहे। 

इंजीनियरिंग ग्रेजुएट हैं महेश
27 साल का कर्नाटक का ये गेंदबाज 2018 में भी आरसीबी का नेट गेंदबाज रह चुका है और 2017 में भारतीय टीम की नेट्स में भी गेंदबाजी की है। वो इंजीनियरिंग ग्रेजुएट हैं। उन्हें आशीष नेहरा ने गुजरात टाइटंस के नेट्स पर बुलाया था और बाद में बॉलिंग शूज भी गिफ्ट किए थे। विराट कोहली ने भी उन्हें टिप्स दिए थे। 

जसप्रीत बुमराह का आईपीएल 2024 में प्रदर्शन अबतक दमदार रहा है। उन्होंने 6.63 की इकोनॉमी रेट से कुल 14 विकेट लिए हैं। उन्होंने आरसीबी के खिलाफ इस सीजन में फाइव विकेट हॉल भी लिया था। इसके साथ ही वो आरसीबी के खिलाफ ऐसा करने वाले पहले गेंदबाज बने थे। ये उनका आईपीएल में दूसरा फाइव विकेट हॉल था। इससे पहले, वो 2022 में भी केकेआर के खिलाफ ऐसा कर चुके हैं।

jindal steel Ad

Latest news

5379487