Logo
election banner
IPL 2024 से पहले दिल्ली कैपिटल्स को एक और झटका लगा है। हैरी ब्रूक के बाद एक और खिलाड़ी आईपीएल से बाहर हो गया है।

नई दिल्ली। दिल्ली कैपिटल्स को आईपीएल 2024 से पहले एक और झटका लगा है। इंग्लैंड के बैटर हैरी ब्रूक के आईपीएल 2024 से बाहर होने के बाद टीम के तेज गेंदबाज लुंगी एनगिडी भी चोट की वजह से इस सीजन में नहीं खेलेंगे। आईपीएल की तरफ से जारी बयान में ये जानकारी मिली। एनगिडी ने अब तक 14 आईपीएल मैच में 25 विकेट लिए हैं। एनगिडी के स्थान पर ऑस्ट्रेलिया के जेक फ्रेजर मैगर्क को बतौर रिप्लेसमेंट जोड़ा गया है। फ्रेजर ने ऑस्ट्रेलिया की तरफ से 2 वनडे खेले हैं और उन्हें 50 लाख की बेस प्राइस में दिल्ली कैपिटल्स ने खरीदा है। 

भारत के खिलाफ T20I सीरीज के दौरान बाएं टखने में मोच आने के बाद से एनगिडी ने क्रिकेट नहीं खेली है। एनगिडी ने पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) से भी नाम वापस ले लिया है। 

ब्रूक भी दादी के निधन के कारण आईपीएल से हटे
इससे पहले, इंग्लैंड के बैटर हैरी ब्रूक ने भी निजी वजहों का हवाला देकर आईपीएल से अपना नाम वापस ले लिया था। इस इंग्लिश क्रिकेटर को दिल्ली कैपिटल्स ने 4 करोड़ रुपये में खरीदा था। ब्रूक अपने परिवार के साथ रहने के लिए भारत में हाल ही में पूरी हुई टेस्ट सीरीज़ से हट गए थे और संयुक्त अरब अमीरात में इंग्लैंड टीम के तैयारी शिविर के दौरान टीम को छोड़ दिया था। 

हैरी ब्रूक ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर पोस्ट जारी करते आईपीएल से हटने की वजह बताई थी। उन्होंने लिखा था, "मैंने आगामी आईपीएल में नहीं खेलने का बहुत मुश्किल फैसला लिया है। मैं दिल्ली कैपिटल्स की तरफ से खेलने को लेकर उत्साहित था। मुझे नहीं लगता कि अपनी निजी वजह को शेयर करने के लिए मुझे इसकी जरूरत होनी चाहिए, लेकिन कई लोग जानने के लिए बेताब होंगे कि मैं ऐसा क्यों कर रहा हूं? इसलिए पोस्ट शेयर कर रहा हूं। 

ब्रूक ने आगे लिखा, "मैंने पिछले महीने ही अपनी दादी को खो दिया था। मेरे लिए वह चट्टान की तरह थीं। बचपन से ही मैंने उनके साथ काफी वक्त बिताया था। खुश हूं कि मेरी दादी मुझे इंग्लैंड के लिए खेलते हुए देख पाईं।" 

दिल्ली कैपिटल्स अपना पहला मुकाबला 23 मार्च को मोहाली में पंजाब किंग्स के खिलाफ खेलेगी। 

5379487