Logo
election banner
DavId Warner Drop Catch : पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच मेलबर्न में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट में अब्दुल्ला शफीक ने डेविड वॉर्नर का आसान सा कैच छोड़ा।

नई दिल्ली। पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच मेलबर्न में बॉक्सिंग डे टेस्ट खेला जा रहा। इस टेस्ट में पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया। कप्तान शान मसूद को तो उम्मीद यही थी कि वो पहले सेशन में ही ऑस्ट्रेलिया को बैकफुट पर धकेल देंगे। लेकिन फील्डर ने उनके अरमानों पर पानी फेरने में कोई कसर नहीं छोड़ी। 

ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी के तीसरे ओवर में ही शाहीन शाह अफरीदी ने डेविड वॉर्नर को अपनी बाहर निकलती गेंद पर फंसा ही लिया था। गेंद वॉर्नर के बल्ले का किनारा लेकर स्लिप में खड़े अब्दुल्ला शफीक के पास गई और उन्होंने बड़ा आसान सा कैच टपका दिया। इसके बाद शाहीन कुछ देर तक अब्दुल्ला का मुंह देखते रहे। इसका वीडियो वायरल हो रहा। जिस वक्त अब्दुल्ला ने वॉर्नर का कैच छोड़ा, वो 2 रन पर खेल रहे थे। 

अब्दुल्ला शफीक ने वॉर्नर का कैच छोड़ा
पाकिस्तान को वॉर्नर का कैच छोड़ना बहुत भारी तो नहीं पड़ा क्योंकि वॉर्नर 38 रन बनाकर आउट हो गए। लेकिन, वॉर्नर ने उस्मान ख्वाजा के साथ मिलकर जरूर पहले विकेट के लिए 90 रन जोड़े। अगर 2 रन के स्कोर पर अब्दुल्ला ऑस्ट्रेलियाई ओपनर वॉर्नर का कैच लपक लेते तो शायद मैच की तस्वीर कुछ और होती।

वॉर्नर ने पर्थ में खेले गए पहले टेस्ट में मिले जीवनदान का पूरा फायदा उठाया था और 164 रन की पारी खेली थी। हालांकि, पाकिस्तान के लिए राहत भरी खबर ये रही कि मेलबर्न टेस्ट में वॉर्नर जल्दी आउट हो गए। 

पाकिस्तान ने प्लेइंग-11 में 3 बदलाव किए
पाकिस्तान ने मेलबर्न टेस्ट में प्लेइंग-11 में 3 बदलाव किए हैं। सरफराज अहमद के स्थान पर मोहम्मद रिजवान विकेटकीपिंग कर रहे। इसके अलावा टीम 4 तेज गेंदबाजों के साथ मेलबर्न टेस्ट में उतरी है। 

पाकिस्तान की प्लेइंग-11: अब्दुल्ला शफीक, इमाम उल हक, शान मसूद (कप्तान), बाबर आजम, सऊद शकील, मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), आगा सलमान, आमिर जमाल, शाहीन शाह अफरीदी, हसन अली और मीर हमजा

ऑस्ट्रेलिया की प्लेइंग-11: डेविड वॉर्नर, उस्मान ख्वाजा, मार्नस लैबुशेन, स्टीव स्मिथ, ट्रेविस हेड, मिचेल मार्श, एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), मिचेल स्टार्क, पैट कमिंस (कप्तान), नाथन लॉयन, जोश हेजलवुड

jindal steel Ad
5379487