Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

U-19 वर्ल्ड कप: कप्तान पृथ्वी एंड टीम ने रचा इतिहास, ऑस्ट्रेलिया को 100 रन से हराया

अंडर-19 वर्ल्ड कप 2018 के पहले मुकाबले में भारतीय टीम ने विरोधी टीम ऑस्ट्रेलिया को 100 रनों से हराकर दिया है।

U-19 वर्ल्ड कप: कप्तान पृथ्वी एंड टीम ने रचा इतिहास, ऑस्ट्रेलिया को 100 रन से हराया

अंडर-19 वर्ल्ड कप 2018 के पहले मुकाबले में भारतीय टीम को पहली सफलता मिल गई है। पहले मुकाबले में टीम ने विरोधी टीम ऑस्ट्रेलिया को 100 रनों से हराकर दिया है।

बता दें कि राहुल द्रविड़ की कोचिंग वाली अंडर-19 टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवरों में 7 विकेट पर 328 रन बनाए। इसके बाद मैदान पर उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 43 ओवर में ही सिमट गई।

इसे भी पढ़े: चेन्नईयन, गोवा और बेंगलुरु की टीमें सेमीफाइनल में पहुँचने की दावेदार

ऑस्ट्रेलिया ने सभी विकेट खोकर सिर्फ 228 रन बनाए। ऑस्ट्रेलिया के ओपनर जैक एडवर्ड्स ने सबसे अधिक 73 रनों की पारी खेली। भारत के लिए कमलेश नागरकोटी और शिवम मावी ने 3-3 विकेट झटके, जबकि अभिषेक शर्मा और अंकुल रॉय के खाते में 1-1 विकेट गया।

3 अर्धशतक

टीम इंडिया की तरफ से पहले बल्लेबाजी करते हुए सलामी जोड़ी कालरा और पृथ्वी ने टीम को जो ठोस शुरुआत दी उसकी बदौलत टीम ने ये बड़ा स्कोर बनाया। टीम इंडिया की तरफ अर्धशतक मारे हैं।

पृथ्वी शॉ ने की पहली बार कप्तानी

वहीं कप्तान पृथ्वी शॉ (94), मनोज कालरा (86) और शुभम गिल (63) ने शानदार पारियां खेलकर भारत को इस स्कोर तक पहुंचाया। पृथ्वी शॉ ने कप्तानी पारी खेली है।

इसे भी पढ़े: IND vs SA: गावस्कर समेत इन दिग्गज क्रिकेटरों ने दूसरे टेस्ट में टीम चयन पर उठाए सवाल

उन्होंने इस पारी में 100 गेंदों का सामना किया। इस दौरान उन्होंने 8 चौके और दो छक्के लगाए। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से जेवियर बार्टलेट, विल सुदरलैंड और जैक एडवर्डस ने 1-1 विकेट अपने नाम किए हैं।

Share it
Top