Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

जब Anil Kumble ने पाकिस्तान के छुड़ाए थे छक्के, लिए थे 10 विकेट-Video

भारतीय (Indian) पूर्व दिग्गज गेंदबाज अनिल कुंबले (Anil Kumble) ने अपने क्रिकेट करियर में कई ऐतिहासिक रिकॉर्ड अपने नाम किए हैं। वे अपने समय में भारत के शानदार खिलाड़ियों में से एक रहे हैं। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया, वेस्टइंडीज, दक्षिण अफ्रीका और पाकिस्तान (Pakistan) समेत कई बड़ी टीमों के खिलाफ घातक गेंदबाजी की है।

जब Anil Kumble ने पाकिस्तान के छुड़ाए थे छक्के, लिए थे 10 विकेट-Video
X

खेल। भारतीय (Indian) पूर्व दिग्गज गेंदबाज अनिल कुंबले (Anil Kumble) ने अपने क्रिकेट करियर में कई ऐतिहासिक रिकॉर्ड अपने नाम किए हैं। वे अपने समय में भारत के शानदार खिलाड़ियों में से एक रहे हैं। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया, वेस्टइंडीज, दक्षिण अफ्रीका और पाकिस्तान (Pakistan) समेत कई बड़ी टीमों के खिलाफ घातक गेंदबाजी की है। लेकिन इस दौरान उनके लिए एक मुकाबला बेहद खास रहा। कुंबले ने 23 साल पहले पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट मुकाबले की एक पारी में 10 विकेट लेने का कारनामा किया था। तो इसी बीच बीसीसीआई (BCCI) ने इसका वीडियो अपने ट्विटर (Twitter) पर साझा किया है।

छुड़ाए थे पाकिस्तान के छक्के

साल 1999 में पाकिस्तान भारत दौरे पर आया था। यहां दोनों ही टीमों के बीच टेस्ट सीरीज खेली जानी थी। इस सीरीज का दूसरा मुकाबला 4 से 7 फरवरी तक दिल्ली के मैदान पर खेला गया। भारत ने पहली पारी में ऑल आउट होने तक 252 रन बनाए जबकि दूसरी पारी में 339 रन। इसके जवाब में पाक टीम पहली पारी में 172 रनों बनाकर जी ऑल आउट हो गई। जबकि दूसरी पारी में भी 207 रनों पर ही सिमट गई।

कुंबले ने मुकाबले की पहली पारी में 4 विकेट लिए। उन्होंने मोहम्मद यूसुफ समेत इंजमाम-उल-हक जैसे खिलाड़ियों को चलता किया। जबकि दूसरी पारी में उन्होंने घातक गेंदबाजी की। उन्होंने इस दौरान पाकिस्तान के 10 खिलाड़ियों को आउट कर डाला। कुंबले ने एजाज अहमद, मोहम्मद यूसुफ समेत सकलैन मुस्ताक को बिना खाता खोले वापस भेज दिया। अनिल कुंबले इस टेस्ट की दूसरी पारी में 26.3 ओवर फेंके और इस दौरान 74 रन देकर 10 विकेट भी चटकाए। इस पारी में 9 मेडन ओवर भी निकाले थे। इस मुकाबले में भारत ने 212 रनों से जीत दर्ज की।

और पढ़ें
Kuldeep Sharma

Kuldeep Sharma

Sub Editor


Next Story