Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

सचिन तेंदुलकर ने राफेल विमान शामिल किए जाने पर भारतीय वायुसेना को दी बधाई, कही ये बातें

Sachin Tendulkar : क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर को 2010 में इंडियन एयर फाॅर्स में मानद ग्रुप कैप्टन की उपाधि दी गई थी। बुधवार को 5 राफेल विमान अंबाला स्थित बेसकैंप उतरे, सचिन तेंदुलकर ने भारतीय वायुसेना को इन विमानों को शामिल किए जाने पर बधाई दी

सचिन तेंदुलकर ने राफेल विमान शामिल किए जाने पर भारतीय वायुसेना को दी बधाई, कही ये बातें
X

29 जुलाई 2020 तारीख इतिहास के पन्नों में दर्ज हो चुकी है, क्योंकि इसी दिन राफेल विमान (rafale fighter jets) भारत में आए। बुधवार को फ्रांस से भारत आए 5 राफेल विमान अंबाला एयरबेस (ambala air base) पर उतरे। इन विमानों के भारतीय वायुसेना (indian air force) में आ जाने से, सेना की ताकत में बढ़ौतरी होगी। इस मौके पर संपूर्ण भारतवासियों ने हमारी सेना को बधाई दी, इसी को लेकर पूर्व क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर (sachin tendulkar) ने भी एयरफोर्स को बधाई दी।

सचिन तेंदुलकर ने ट्वीट कर लिखा - भारतीय वायुसेना में इन फाइटर जेट्स राफेल विमानों के आ जाने को लेकर दिन से बधाई। ये हमारी सेना के लिए बहुत बड़ा अपग्रेड है, जो आसमान में रहकर देश की रक्षा कर रहे हैं।

वायुसेना में मानद ग्रुप कैप्टन हैं सचिन तेंदुलकर

क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर को 2010 में इंडियन एयर फाॅर्स में मानद ग्रुप कैप्टन की उपाधि दी गई थी। सचिन तेंदुलकर पिछले वर्ष अक्टूबर में वायुसेना के स्थापना दिवस पर पहुंचे थे, जहां वह भारतीय वायुसेना की ड्रेस में पहुंचे थे।


Next Story