Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

PM Modi ने विराट कोहली से पूछा, Yo Yo Test होता क्या है? विराट ने दिया ये जवाब

Yo Yo Test : विराट कोहली ने पीएम मोदी के इस सवाल का जवाब देते हुए बताया कि कप्तान को भी यो यो टेस्ट करवाना होता है, और अगर वह यो यो टेस्ट में फेल हो जाता है तो टीम में सिलेक्शन के लिए वो भी अनुपलब्ध रहेगा।

PM Modi ने विराट कोहली से पूछा आखिर ये Yo Yo Test होता क्या है, विराट ने दिया ये जवाब
X
Pm Modi And Virat Kohli

आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने फिट इंडिया डायलाग कार्यक्रम में फिटनेस को लेकर बातचीत की, इसमें पीएम मोदी ने देशभर से फिटनेस को लेकर जागरूक हस्तियों के अनुभव सुने। इस कार्यक्रम में भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली भी शामिल हुए, वह दुबई से लाइव पीएम मोदी के साथ बातचीत में जुड़े। पीएम मोदी ने बातचीत में विराट कोहली से पूछा, ये यो यो टेस्ट क्या होता है ? क्या यो यो टेस्ट कप्तान को भी करवाना होता है, या आपको इससे छूट मिलती है?

विराट कोहली ने पीएम मोदी के इस सवाल का जवाब देते हुए बताया कि कप्तान को भी यो यो टेस्ट करवाना होता है, और अगर वह यो यो टेस्ट में फेल हो जाता है तो टीम में सिलेक्शन के लिए वो भी अनुपलब्ध रहेगा।

विराट कोहली ने पीएम मोदी को बताया क्या है यो यो टेस्ट ?

विराट कोहली ने पीएम मोदी को बताया कि यो यो टेस्ट फिटनेस के नजरिए से बहुत ही जरुरी प्रक्रिया है, और तुलना करें तो अभी भी हमारी टीम का लेवल अन्य टीमों से बहुत कम है। विराट कोहली ने बताया कि टेस्ट क्रिकेट के नजरिए से हर प्लेयर का फिटनेस लेवल ऊंचा होना चाहिए, ताकि वह टेस्ट क्रिकेट मैच के चौथे और पांचवे दिन भी थकन महसूस न करें।

Also Read - स्टीव स्मिथ ने आज से पहले किसी भी फॉर्मेट में ऐसा नहीं किया, जो आज किया था

विराट कोहली ने इस दौरान कहा कि आज के समय में भारतीय क्रिकेट टीम के गेंदबाज वर्ल्ड लेवल में ऊंचे पायदान पर आते हैं। पहले हमारे पास स्किल थी, लेकिन फिटनेस के कारण हम टेस्ट में चौथे या पांचवे दिन पिछड़ जाते थे। विराट कोहली ने कहा कि मै ही यो यो टेस्ट देने सबसे पहले जाता हूं, और ये प्रोसेस है कि कप्तान भी अगर यो यो टेस्ट में पास नहीं हुआ तो, सिलेक्शन से बाहर हो जाएगा।

Next Story