Logo
Indian team new bowling coach: टीम इंडिया को गौतम गंभीर के रूप में नया हेड कोच मिल गया। अब, बीसीसीआई नए बॉलिंग कोच की तलाश में है। बताया जा रहा है कि इस रेस में पूर्व तेज गेंदबाज जहीर खान और लक्ष्मीपति बालाजी का नाम आगे है।

Indian team new bowling coach: बीसीसीआई ने मंगलवार, 9 जुलाई को गौतम गंभीर को टीम इंडिया के नए हेड कोच के रूप में नियुक्त किया। अब, टीम को एक नए बॉलिंग कोच की तलाश है, जिसमें पूर्व तेज गेंदबाज जहीर खान और लक्ष्मीपति बालाजी का नाम आगे है। सूत्रों के अनुसार, इन दोनों दिग्गजों में से किसी एक को भारतीय टीम के बॉलिंग कोच का कमान थमाया जा सकता है।

पारस महाम्ब्रे का कार्यकाल समाप्त
टीम इंडिया के गेंदबाजी कोच रहे पारस महाम्ब्रे का कार्यकाल समाप्त हो गया है। ऐसे में अब भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड को नए गेंदबाजी कोच की तलाश है।

विनय कुमार के पक्ष में नहीं है बीसीसीआई
पहले खबरें आ रही थी कि, भारतीय पुरुष क्रिकेट टीम के नए बॉलिंग कोच विनय कुमार हो सकते हैं। हालांकि, अब ANI ने सूत्रों के हवाले से दावा किया है कि बीसीसीआई गेंदबाजी कोच के लिए विनय कुमार के नाम में रुचि नहीं रखती है। रिपोर्ट्स के मुताबिक बीसीसीआई गेंदबाजी कोच के पद के लिए जहीर खान और लक्ष्मीपति बालाजी के नामों पर चर्चा कर रही है।

लक्ष्मीपति बालाजी और जहीर खान का रिकॉर्ड
जहीर ने 92 टेस्ट मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 311 विकेट और सभी प्रारूपों में 309 अंतरराष्ट्रीय मैचों में कुल 610 विकेट लिए हैं। भारतीय टीम के लिए जहीर खान एक विकेट टेकर गेंदबाज हुआ करते थे।

 दूसरी ओर, बालाजी ने आठ टेस्ट मैचों में टीम इंडिया का प्रतिनिधित्व किया है, जहां उन्होंने 37.18 की औसत से 27 विकेट लिए हैं। जबकि, उन्होंने 30 वनडे मैचों में 39.52 की औसत से 34 विकेट अपने नाम किया है।

गौतम गंभीर बने टीम इंडिया के नए हेड कोच
बीसीसीआई सचिव जय शाह ने मंगलवार, 8 जुलाई को गौतम गंभीर को नए हेड कोच बनाए बनाए जाने की घोषणा की। उन्होंने एक्स पर पोस्ट करते हुए कहा कि गंभीर भारतीय टीम को आगे ले जाएंगे। पूरी खबर पढ़ने के लिए क्लिक करें।

jindal steel hbm ad
5379487