Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

जानिए UAE में IPL टीमों का रिकार्ड, एमएस धोनी विराट कोहली से आगे थे ये बल्लेबाज

IPL 2020 : आईपीएल 2014 में कोलकाता नाईट राइडर्स टीम ने खिताब जीता था, तो वहीं अंक तालिका में किंग्स 11 पंजाब सबसे ऊपर थी। आइए जानते हैं कि 2014 में किस टीम का कैसा प्रदर्शन रहा था, और किस खिलाड़ी ने सबसे ज्यादा रन बनाए थे।

RCB और राजस्थान रॉयल्स ट्विटर पर भिड़े! लोगो को लेकर हुई बहस
X
जानिए UAE में IPL टीमों का रिकार्ड

क्रिकेट फैंस को अब भारतीय सरकार के निर्णय का इंतजार है, जिसमे उन्होंने आईपीएल 2020 के आयोजन को यूएई में आयोजित करने को लेकर मंजूरी देनी है। उम्मीद जताई जा रही है कि भारतीय सरकार आईपीएल 2020 की मंजूरी का फैसला इस हफ्ते तक दे सकती है, जिसके बाद ही यूएई में इसकी तैयारी शुरू होगी।

आईपीएल का आयोजन यूएई में पहली बार नहीं होगा, इससे पहले भी 2014 में अन्य कारण से इसका आयोजन यूएई में किया गया था। आईपीएल 2014 में कोलकाता नाईट राइडर्स टीम ने खिताब जीता था, तो वहीं अंक तालिका में किंग्स 11 पंजाब सबसे ऊपर थी। आइए जानते हैं कि 2014 में किस टीम का कैसा प्रदर्शन रहा था, और किस खिलाड़ी ने सबसे ज्यादा रन बनाए थे।

आईपीएल टीम यूएई

टीम के प्रदर्शन की बात करें तो पॉइंट टेबल में किंग्स 11 पंजाब सबसे ऊपर रही थी, टीम ने 14 मैचों में 11 में जीत दर्ज की थी। 2014 आईपीएल का खिताब जीतने वाली कोलकाता नाईट राइडर्स टीम 9 जीत के साथ दूसरे नंबर पर थी। आईपीएल में सर्वाधिक टाइटल जीतने वाली मुंबई इंडियंस टीम चौथे और एमएस धोनी की चैन्नई सुपर किंग्स तीसरे नंबर पर थी। आईपीएल में अब तक कोई खिताब नहीं जीतने वाली विराट कोहली की आरसीबी टीम 7वें और आठवे नंबर पर दिल्ली कैपिटल्स टीम रही थी।

Also Read - पहला महिला क्रिकेट वर्ल्ड कप, इस टीम ने जीता था खिताब

रॉबिन उथप्पा रहे थे टॉप स्कोरर

यूएई में हुए आईपीएल में कोलकाता नाईट राइडर्स के रोबिन उथप्पा टॉप स्कोरर रहे थे। रोबिन ने 16 मैचों में 660 रन बनाए थे। इस लिस्ट में टॉप फाइव में मात्र सुरेश रैना थे, रैना 566 रनों के साथ पांचवे स्थान पर थे। महेंद्र सिंह धोनी 371 रनों के साथ 16वें स्थान पर और विराट कोहली 359 19वें स्थान पर रहे थे।

Next Story