Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

इस रिकॉर्ड को बनाने वाले शेन वार्न पहले गेंदबाज, कुंबले और मुरलीधरन रह गए थे पीछे

Shane Warne Records : शेन वार्न पहले गेंदबाज बने थे, जिन्होंने अंतर्राष्ट्रीय टेस्ट क्रिकेट में 600 विकेट लिए थे। शेन वार्न ने अपने प्रतिद्वंदी खिलाड़ी मुरलीधरन और अनिल कुंबले को पछाड़ा था। हालांकि बाद में श्रीलंका के मुरलीधरन और उसके बाद अनिल कुंबले ने 600 विकेट पूरे कर लिए थे।

इस रिकॉर्ड को बनाने वाले शेन वार्न पहले गेंदबाज, कुंबले और मुरलीधरन रह गए थे पीछे
X
Shane Warne

Shane Warne Records : टेस्ट क्रिकेट में गेंदबाजी रिकार्ड्स के मामलों में नंबर वन खिलाड़ियों की लिस्ट में हमेशा से शेन वार्न, मुरलीधरन और अनिल कुंबले के बीच कड़ी टक्कर रही है। अंतर्राष्ट्रीय टेस्ट क्रिकेट में इन तीनों गेंदबाजों के नाम ही सर्वाधिक विकेट भी है, इस लिस्ट में पहले नंबर पर 800 विकेट के साथ श्रीलंका के गेंदबाज मुरलीधरन का नाम आता है।

लेकिन एक रिकॉर्ड ऐसा है जो शेन वार्न ने आज ही के दिन अपने प्रतिद्वंदी खिलाड़ियों अनिल कुंबले और मुरलीधरन को पछाड़ते हुए बनाया था। शेन वार्न ने आज से 15 साल पहले 11 अगस्त 2005 को टेस्ट क्रिकेट में 600 विकेट पूरे किए थे, शेन वार्न ऐसा करने वाले पहले गेंदबाज बने थे।

शेन वार्न के 600 टेस्ट विकेट

शेन वार्न पहले गेंदबाज बने थे, जिन्होंने अंतर्राष्ट्रीय टेस्ट क्रिकेट में 600 विकेट लिए थे। शेन वार्न ने अपने प्रतिद्वंदी खिलाड़ी मुरलीधरन और अनिल कुंबले को पछाड़ा था। हालांकि बाद में श्रीलंका के मुरलीधरन और उसके बाद अनिल कुंबले ने 600 विकेट पूरे कर लिए थे।

Also Read - बाबा रामदेव की नजरें स्पॉन्सरशिप पर, पतंजलि होगा IPL 2020 का टाइटल?

अंतर्राष्ट्रीय टेस्ट क्रिकेट में इन तीन गेंदबाजों के नाम ही 600 विकेट है, इसके बाद इंग्लैंड के जेम्स एंडरसन 590 के साथ है। इंग्लैंड के गेंदबाज अपने 600 टेस्ट विकेट विकेट पूरे कर सकते हैं, क्योंकि कल ही उन्होंने अपने रिटायरमेंट की खबरों का खंडन किया है।

Next Story