Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

विशाखापट्टनम गैस लीक : सीएम जगन मोहन रेड्डी ने की घोषणा, मृतकों के परिजनों को मिलेगा मुआवजा

मुख्यमंत्री जगन मोहन रेड्डी ने मृतकों के परिजनों को मुआवजा देने की घोषणा की है।

विशाखापट्टनम गैस लीक : सीएम जगन मोहन रेड्डी ने की घोषणा, मृतकों के परिजनों को मिलेगा मुआवजा
X

आंध्र प्रदेश के विशाखापट्टनम में एक केमिकल प्लांट से गैस लीक होने से हादसे में कम से कम 11 लोगों की मौत हो गई है। जिसके बाद राज्य के मुख्यमंत्री जगन मोहन रेड्डी ने मृतकों के परिजनों को मुआवजा देने की घोषणा की है। तो वहीं दूसरी तरफ उन्होंने अस्पताल में भर्ती पीड़ितों से मुलाकात की है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री जगन मोहन रेड्डी ने इस हादसे में मरने वाले लोगों के परिजनों को एक-एक करोड़ रुपए देने की घोषणा की है। वहीं घायलों को तक 10-10 लाख रुपए दिए जाएंगे।सीएम ने किंग जॉर्ज अस्पताल में एडमिट पीड़ितों से मुलाकात की और इसी दौरान उन्होंने मुआवजा देने का ऐलान भी कर दिया।

वहीं डिस्चार्ज किए जा चुके लोगों को एक-एक लाख रुपये की सहायता देने की घोषणा की है। राशि मिलेगी। पूरे मामले की 5 सदस्यीय कमेटी जांच करेगी। विशाखापत्तनम में एक एलजी पॉलिमर संयंत्र में आज एक बड़े गैस रिसाव के बाद कम से कम 11 लोगों की मौत हो गई है और लगभग सैकड़ों लोग अस्पताल में भर्ती हैं।

आपातकालीन सेवाओं ने गांवों को खाली कर दिया है और तीन किलोमीटर के दायरे में घेरा हुआ है। पीएम नरेंद्र मोदी ने स्थिति का जायजा लिया है और मुख्यमंत्री जगन मोहन रेड्डी को हर संभव मदद का आश्वासन दिया है। आज हादसे की जांच के लिए एक समिति की घोषणा की और यह भी कहा कि सरकार एलजी पॉलिमर प्रबंधन से बात करेगी कि वह अपने किसी भी व्यवसाय में मृतक के परिजनों के लिए नौकरी मांगे।

समीक्षा बैठक आयोजित करने के बाद संवाददाताओं से बात करते हुए रेड्डी ने वेंटिलेटर समर्थन पर इलाज कर रहे लोगों को 10-10 लाख रुपये देने को कहा है।

विशाखापत्तनम के बाहरी इलाके में गोपालपट्टनम में एलजी पॉलिमर संयंत्र से गैस लीक होने के बाद एक त्रासदी सामने आई। गैस एलजी पॉलिमर से लीक हो गई। गैस रिसाव से ट्रेन सेवाएं बाधित होती हैं। गैस रिसाव ने आज लगभग 45 ट्रेनों की आवाजाही बाधित कर दी। श्रमिक स्पेशल और बाकी माल वाहक के रूप में रेलकर्मियों ने अपनी आँखों में जलन और सांस की तकलीफ के बाद ट्रेन को रोक दिया।

भाजपा आंध्र प्रदेश के सह-प्रभारी सुनील देवधर: पीएम नरेंद्र मोदी पहले ही सीएम वाईएस जगन मोहन रेड्डी से बात कर चुके हैं और स्थिति पर करीब से नजर बनाए हुए हैं। मैं स्थानीय बीजेपी कार्याकारों से आग्रह करता हूं कि वे जरूरतमंदों की मदद करते रहें और प्रशासन का समर्थन करें।

Next Story