Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

राज्यसभा के उपसभापति के खिलाफ लाए गए अविश्वास प्रस्ताव को वेंकैया नायडू ने किया खारिज

सदन की कार्रवाई शुरू होने से पहले बीजेपी सांसदों ने रविवार को किसान बिल के विरोध में राज्यसभा में हंगामा करने वाले सदस्यों के खिलाफ शिकायत दी और उनके खिलाफ कार्रवाई की मांग की।

राज्यसभा के उपसभापति के खिलाफ लाए गए अविश्वास प्रस्ताव को वेंकैया नायडू ने किया खारिज
X

राज्यसभा के उप-सभापति के ​खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव को सभापति वेंकैया नायडू ने खारिज कर दिया है। यह अविश्वास प्रस्ताव विपक्ष की तरफ से लाया गया था। अविश्वास प्रस्ताव को उन्होंने यह कहते हुए खारिज कर दिया कि यह उचित प्रारूप में नहीं है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, सभापति वैंकेया नायडू ने बीते रविवार को सदन में हुई घटना पर कहा कि ये राज्यसभा के लिए सबसे खराब दिन था। कुछ सांसदों ने पेपर फेंका। यहां तक कि माइक भी तोड़ दिया। रूल बुक को फेंका गया। सदन में हुई इस घटना से मैं बेहद दुखी हूं।

उन्होंने आगे कहा कि राज्यसभा के उपसभापति को धमकी दी गई। उन पर आपत्तिजनक टिप्पणी की गई। सभापति सांसद का ये व्यवहार बेहद दुर्भाग्‍यपूर्ण और निंदनीय है। मैं सांसदों को सुझाव देता हूं, कृपया थोड़ा आत्‍मनिरीक्षण कीजिए। जानकारी के आपको बता दें, सदन की कार्रवाई शुरू होने से पहले भाजपा सांसदों ने रविवार को किसान बिल के विरोध में राज्यसभा में हंगामा करने वाले सदस्यों के खिलाफ शिकायत कर उनके खिलाफ कार्रवाई की मांग की। इसके बाद किसान बिल को लेकर राज्यसभा में हंगामा करने पर आठ विपक्षी सांसद निलंबित कर दिए गए हैं। जिनमें डेरेक ओ ब्रायन, संजय सिंह, रिपुन बोरा, नजीर हुसैन, केके रागेश, ए करीम, राजीव साटव और डोला सेन का नाम शामिल है।

Next Story