Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

मोदी सरकार ने सीधी भर्ती व्यवस्था के तहत इन नौ लोगों को बनाया संयुक्त सचिव, चुने गए लोगों में अभिनेता मनोज वाजपेई के भाई भी शामिल

यूपीएसएसी के सीधी भर्ती प्रक्रिया के तहत चुने गए नौ लोगों में से एक अभिनेता मनोज वाजपेई के भाई सुजीत कुमार वाजपेई भी हैं। जानकारी मिल रही है कि सुजीत को मिनिस्ट्री ऑफ एनवॉयरमेंट, फॉरेस्ट और क्लाइमेट चेंज का संयुक्त सचिव बनाया गया है।

UPSC Civil Services Main Exam 2020: सिविल सेवा मुख्य परीक्षा का डीएएफ जारी, 11 नवंबर तक करें आवेदन
X
यूपीएससी सिविल सेवा मुख्य 2020

केंद्र सरकार की कार्मिक मंत्रालय ने 2018 में सीधी भर्ती व्यवस्था की शुरूआत की थी। इसके अंतर्गत संयुक्त सचिव पदों के लिए आवेदन मांगे गए थे। इसके बाद कुल 6,077 लोगों ने इस पद के लिए आवेदन किया था। अब जानकारी मिल रही है कि केंद्र सरकार ने इस पद के लिए नौ लोगों का चुनाव किया है। वहीं इस लिस्ट में एक्टर मनोज वाजपेई के भाई के नाम की भी जानकारी सामने आ रही है।

एक्टर मनोज वाजपेई के भाई को मिला ये पद

यूपीएसएसी के सीधी भर्ती प्रक्रिया के तहत चुने गए नौ लोगों में से एक अभिनेता मनोज वाजपेई के भाई सुजीत कुमार वाजपेई भी हैं। जानकारी मिल रही है कि सुजीत को मिनिस्ट्री ऑफ एनवॉयरमेंट, फॉरेस्ट और क्लाइमेट चेंज का संयुक्त सचिव बनाया गया है। बता दें कि इस पद तक पहुंचने के लिए आईएएस अफसरों को भी कई साल लग जाते हैं।

मनोज वाजपेई ने जाहिर की खुशी

इस मामले में मनोज वाजपेई ने कहा है कि ये खबर सुनकर हम काफी खुश हैं। उन्होंने कहा कि हमें सुजीत पर भरोसा था कि वो काफी ईमानदार और मेहनती भी है। यही कारण है कि उसकी उपलब्धि देखकर हमें हैरानी नहीं हो रही है। बता दें कि मनोज वाजपेई 6 भाई हैं और अपने छोटे भाई की उपलब्धि देखकर वो काफी खुश नजर आ रहे हैं।

इन लोगों की हुई नियुक्ति

1. अम्बर दुबे, संयुक्त सचिव, नागरी उड्डयन

2. अरूण गोयल, संयुक्त सचिव, वाणिज्य

3. राजीव सक्सेना, संयुक्त सचिव, आर्थिक मामले

4. सुजित कुमार बाजपेई, संयुक्त सचिव, पर्यावरण व जलवायु परीवर्तन

5. सौरभ मिश्रा, संयुक्त सचिव, वित्तीय सेवा

6. दिनेश जगदाल, संयुक्त सचिव, नविनीकरण उर्जा

7. सुमन प्रसाद सिंह, संयुक्त सचिव, सडक राजमार्ग

8. भुषण कुमार, संयुक्त सचिव, जहाजरानी

9. कोकोली घोष, संयुक्त सचिव, किसान कल्याण

Next Story