Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

NIA को सौंपी गई उदयपुर हत्याकांड की जांच, केंद्रीय गृहमंत्रालय ने दिये ये निर्देश

केंद्रीय गृह मंत्रालय का कहना है कि किसी भी संगठन की संलिप्तता और अंतरराष्ट्रीय संपर्क (International Links) की गहन जांच की जाएगी।

NIA को सौंपी गई उदयपुर हत्याकांड की जांच, केंद्रीय गृहमंत्रालय ने दिये ये निर्देश
X

राजस्थान (Rajasthan) के उदयपुर (Udaipur) में हुई कन्हैया लाल तेली की नृशंस हत्या की जांच को केंद्रीय गृह मंत्रालय (Union Home Ministry) ने राष्ट्रीय जांच एजेंसी (National Investigation Agency- एनआईए) को अपने हाथ में लेने का निर्देश दिया है। केंद्रीय गृह मंत्रालय का कहना है कि किसी भी संगठन की संलिप्तता और अंतरराष्ट्रीय संपर्क (International Links) की गहन जांच की जाएगी।

बता दें कि मंगलवार को दर्जी कन्हैया लाल की सोशल मीडिया पर भाजपा की निलंबित प्रवक्ता नूपुर शर्मा का समर्थन करने के लिए दो लोगों ने उसकी गला रेतकर हत्या कर दी थी। हालांकि, राज्य पुलिस ने हत्या के कुछ ही घंटों के भीतर दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया था। जानकारी के लिए बता दें कि घटना के एक दिन बाद राजस्थान के उदयपुर में तनाव का माहौल है। धारा 144 लागू की गई है और मोबाइल इंटरनेट सेवाएं भी निलंबित कर दी गई हैं।

अपराधी की कोई जाति नहीं होती

समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार, उदयपुर के एसपी मनोज कुमार ने कहा कि अपराधी की कोई जाति नहीं होती है। जिसने भी अपराध किया है उसके खिलाफ कार्रवाई होगी। मैं सभी से कानून में विश्वास रखने की अपील करता हूं। हत्या के बाद कोई घटना नहीं हुई है और स्थिति पूरी तरह से नियंत्रण में है।

और पढ़ें
Next Story