Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Tokyo Paralympics: अवनि लखेरा ने रचा इतिहास, शूटिंग में जीता गोल्ड

राजस्थान (Rajasthan) में जयपुर (jaipur) की अवनि ने इस स्पर्धा के क्वालिफिकेशन राउंड में 21 निशानेबाजों के बीच 7वें स्थान पर रहकर फाइनल्स में एंट्री मारी। अवनि ने 60 सीरीज के 6 शॉट के बाद 621.7 का स्कोर बनाया, जो शीर्ष 8 निशानेबाजों में जगह बनाने के लिए पर्याप्त था। इस भारतीय निशानेबाज (Indian shooters) ने शुरू से आखिर तक निरंतरता बनाए रखी और लगातार 10 से अधिक के स्कोर बनाए।

Tokyo Paralympics: अवनि लखेरा ने रचा इतिहास, शूटिंग में जीता गोल्ड
X

Tokyo Paralympics: टोक्यो पैरालंपिक्स में भारत (India) की अवनि लेखरा ने आज इतिहास रच दिया है। अवनि लेखरा ने शूटिंग में गोल्ड मेडल जीत (gold medal win) लिया है। 19 वर्षीय अवनि लेखरा (avani lekhara) शूटर ने महिलाओं के 10 मीटर एयर राइफल के क्लास एसएच-1 (SH-1) में पहला स्थान हासिल किया। अवनि (Avani) ने 249.6 का स्कोर बनाया और अव्वल रहीं। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, पैरालंपिक्स के इतिहास में भारत का शूटिंग में यह पहला स्वर्ण पदक (gold medal) है।

राजस्थान (Rajasthan) में जयपुर (jaipur) की अवनि ने इस स्पर्धा के क्वालिफिकेशन राउंड में 21 निशानेबाजों के बीच 7वें स्थान पर रहकर फाइनल्स में एंट्री मारी। अवनि ने 60 सीरीज के 6 शॉट के बाद 621.7 का स्कोर बनाया, जो शीर्ष 8 निशानेबाजों में जगह बनाने के लिए पर्याप्त था। इस भारतीय निशानेबाज (Indian shooters) ने शुरू से आखिर तक निरंतरता बनाए रखी और लगातार 10 से अधिक के स्कोर बनाए। चीन (China) की झांग कुइपिंग (zhang kuiping) और यूक्रेन (Ukraine) की इरियाना शेतनिक (iriana shetnik) 626.0 के पैरालंपिक क्वालीफिकेशन रिकार्ड के साथ पहले दो स्थान हासिल किए।

और पढ़ें
Next Story