Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

अफगानिस्तान: भूकंप से मरने वालों की संख्या 26 हुई, करीब 1000 घर क्षतिग्रस्त हुए

सोशल मीडिया पर वायरस हो रहे फोटो और वीडियों में देख सकते हैं रेस्क्यू टीम मलबे में दबे लोगों को बाहर निकालने का प्रयास कर रही है।

अफगानिस्तान: भूकंप से मरने वालों की संख्या 26 हुई, करीब 1000 घर क्षतिग्रस्त हुए
X

अफगानिस्तान (Afghanistan) में आए भूकंप (earthquake) में मरने वालों की आंकड़ा बढ़कर 26 हो गया है। ऐसी आशंका जातई जा रही है कि अभी मरने वालों की संख्या में और इजाफा हो सकता है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, अधिकारियों ने कहा कि अफगानिस्तान के सुदूर पश्चिमी क्षेत्र में भूकंप के बाद बचावकर्मियों ने मंगलवार को जीवित बचे लोगों की तलाश की, जिसमें कम से कम 26 लोगों की मौत हो गई और सैकड़ों घर क्षतिग्रस्त हो गए।

सोमवार को आए 5.3-तीव्रता वाले भूकंप ने बादगी प्रांत को झकझोर कर रख दिया और घरों को तहस-नहस कर दिया है। सबसे ज्यादा घर कादिस जिले में क्षतिग्रस्त हुए हैं। बड़घिस प्रांत के प्रवक्ता बाज मोहम्मद सरवरी ने एक वीडियो संदेश में कहा, भूकंप से घरों को भारी नुकसान हुआ है, लगभग 700 से 1000 क्षतिग्रस्त हुए हैं। इस बात की संभावना है कि हताहतों की संख्या बढ़ सकती है।

सोशल मीडिया पर वायरस हो रहे फोटो और वीडियों में देख सकते हैं रेस्क्यू टीम मलबे में दबे लोगों को बाहर निकालने का प्रयास कर रही है। वहीं बच्चों सहित निवासी ढहे हुए घरों के मलबे में से सामान और आवश्यक वस्तुओं की तलाश कर रहे हैं। तालिबान के प्रवक्ता इनामुल्ला समांगानी ने कहा कि बचावकर्मी जीवित बचे लोगों को खोजने और घायलों को स्थानीय अस्पतालों में स्थानांतरित करने में मदद कर रहे हैं। तालिबान की एक टीम इलाके में राहत कार्य में मदद कर रही है। यूनाइटेड स्टेट्स जियोलॉजिकल सर्वे के अनुसार, भूकंप का केंद्र तुर्कमेनिस्तान सीमा से 100 किलोमीटर से भी कम दूरी पर बदघिस की राजधानी काला-ए-नौ शहर के पास था।

और पढ़ें
Next Story