Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

कोरोना लॉकडाउन को आखिरी विकल्प बताने वाले इस राज्य ने भी बदला फैसला, कल से दस दिन तक रहेंगी सख्त पाबंदियां

देश के कई राज्यों में जहां पहले के मुकाबले कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या कम होने की खबरे सामने आ रही हैं, वहीं कई जगह इस महामारी का फैलाव भी हुआ है। जानिये अब किस राज्य को होना पड़ा है लॉकडाउन लगाने के लिए मजबूर।

कोरोना लॉकडाउन को आखिरी विकल्प बताने वाले इस राज्य ने भी बदला फैसला, कल से दस दिन तक रहेंगी सख्त पाबंदियां
X

तेलंगाना में कल दस बजे से दस दिन तक के लिए लगेगा लॉकडाउन। 

भारत के कई राज्यों से जहां कोरोना संक्रमण के मामलों में कमी आने की खबरे सामने आ रही है, वहीं तेलंगाना में कल से दस दिन तक के लिए लॉकडाउन लगाया जा रहा है। यह फैसला राज्य में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के चलते लिया गया है। लॉकडाउन के दौरान आवश्यक सेवाओं को छोड़कर शेष सभी प्रकार की गतिविधियों पर पाबंदी रहेगी।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार तेलंगाना सरकार की ओर से जारी विज्ञप्ति में कहा गया है कि राज्य में कोरोना के बढ़ते संक्रमण के चलते मंत्रिमंडल ने 12 मई सुबह 10 बजे से अगले 10 दिनों के लिए लॉकडाउन लगाने का निर्णय लिया है। इस दौरान सुबह छह बजे से सुबह 10 बजे तक सभी दैनिक गतिविधियों में छूट रहेगी। इसके साथ ही मंत्रिमंडल ने कोविड-19 वैक्सीन खरीदने के लिए ग्लोबर टेंडर करने का भी निर्णय लिया है।

एक सप्ताह में ही बदला फैसला

बता दें कि तेलंगाना सरकार ने करीब एक सप्ताह पहले ही यह कहा था कि लॉकडाउन लगाने का कोई इरादा नहीं है। लॉकडाउन लगाने से वित्तीय संकट पैदा होगा। तेलंगाना सरकार का मानना था कि लॉकडाउन आखिरी विकल्प होना चाहिए, लेकिन एक सप्ताह बाद ही सरकार को लॉकडाउन का निर्णय लेना पड़ गया।

दरअसल सोमवार को तेलंगाना में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 50 हजार के पार चली गई है। बीते 24 घंटे में 4,826 नए मरीज सामने आए हैं, जबकि महामारी से लड़ते हुए 35 लोगों की जान चली गई। तेलंगाना में अब तक कोरोना संक्रमण से 2,771 लोगों की मौत हो गई है।

Next Story