Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

तमिलानाडु: बोरवेल में गिरे सुजीत विल्सन को लेकर पीएम मोदी का ट्वीट, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

तमिलनाडु के तिरूचिरापल्ली में बोरवेल में गिरे 2 साल के बच्चे का बचाव कार्य जारी है। अधिकारियों ने कहा कि उसे जल्द ही सही-सलामत बाहर निकाला जाएगा। पीएम मोदी ने ट्वीट कर बच्चे की सलामती की दुआ की है।

तमिलानाडु: बोरवेल में गिरे सुजीत विल्सन को लेकर पीएम मोदी का ट्वीट, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी
X
तमिलनाडु बोरवेल

तमिलनाडु के एक गांव में बोरवेल में गिरे दो साल के बच्चें सुजीत विल्सन का बचाव अभियान आज चौथे दिन जारी है। मिली जानकारी के अनुसार जल्दी ही बच्चें को सही-सलामत 100 फुट गहरे गढ्ढे से निकाल लिया जाएगा। तिरुचिरापल्ली जिले में बोरवेल में गिरे बच्चे को बचाने के लिए राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (NDRF) और राज्य आपदा मोचन बल (SDRF) लगातार बचाव अभियान में जुटे हुए हैं। सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट करते हुए बच्चे की सलामति की दुआ मांगी। पीएम ने बताया कि उन्होंने तमिलनाडु के सीएम से भी मामले की जानकारी ली है।

क्या है पूरा मामला

तमिलनाडु के तिरूचिरापल्ली जिले के एक गांव में शुक्रवार शाम सुजीत नामक एक 2 साल का बच्चा बोरवेल में उस वक्त गिर गया जब वह घर से खेलने के लिए निकला था। गिरने के बाद वह 30 फुट की गहराई में जाकर अटक गया। इसके बाद रात में वह और नीचे सरकते हुए लगभग 100 फुट की गहराई में जा फंसा। घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर एनडीआरएफ की टीम पहुंची।

बच्चे को सुरक्षित बाहर निकालने के लिए बोरवेल की जमीन को ड्रिल किया जा रहा है। राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (NDRF) और राज्य आपदा मोचन बल (SDRF) लगातार बचाव अभियान में जुटे हुए हैं। बचाव अभियान की कई कोशिश अब तक नाकाम रही हैं। गहरे कुएं के पास एक नया गड्ढा खोदा गया है। घटनास्थल पर मौजूद अधिकारियों के अनुसार, ओएनजीसी के रिग मशीन को भी बुलाया गया था, लेकिन पत्थर होने के कारण यह मशीन कारगर साबित नहीं हो पाई है।

100 फीट की गहराई में फंसा है बच्चा

वर्तमान में बच्चा करीब 100 फीट की गहराई में फंसा हुआ है। बच्चे के बचाव कार्य के लिए बोरिंग मशीन को गया है बचाव अभियान में छह टीमें तैनात हैं। अधिकारियों ने कहा कि पहले हम बच्चे को रोते हुए सुन पा रहे थे लेकिन अब हम उसे सुन नहीं पा रहे हैं। लेकिन हमें लगता है कि बच्चा सही सलामत है और सांस ले रहा है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story