Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

चीन से झड़प पर सुरजेवाला ने मोदी सरकार पर कसा तंज, इससे पहले देश की सीमा सुरक्षा का एक्शन प्लान भी मांग

भारत और चीन के बीच पूर्वी लद्दाख में झड़प के बाद कांग्रेस पार्टी ने मोदी सरकार पर एक बार फिर जमकर निशाना साधा है। कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने चीन से झड़प के बाद कहा कि फौज तो निडर है पर मोदी जी की लाल आंखें कब दिखेंगे।

चीन से झड़प पर सुरजेवाला ने मोदी सरकार पर कसा तंज, इससे पहले देश की सीमा सुरक्षा का एक्शन प्लान भी मांग
X

भारत और चीन के बीच पूर्वी लद्दाख में झड़प के बाद कांग्रेस पार्टी ने मोदी सरकार पर एक बार फिर जमकर निशाना साधा है। कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने चीन से झड़प के बाद कहा कि फौज तो निडर है पर मोदी जी की लाल आंखें कब दिखेंगे। वहीं इससे पहले बीते दिन कांग्रेस ने कांग्रेस ने सीमा सुरक्षा को लेकर सरकार से प्लान मांगा।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने ट्वीट कर मोदी सरकार को चीन के साथ दोबारा घुसपैठ की कोशिश के दौरान हुई झड़प को लेकर कहां कि देश की सरज़मीं पर क़ब्ज़े का नया दुस्साहस !

रोज़ नई चीनी घुसपैठ........

पांगोंग सो लेक इलाक़ा,

गोगरा व गलवान वैली,

डेपसंग प्लैनस,

लिपुलेख,

डोका लॉ व नाकु लॉ पास।

फ़ौज तो भारत माँ की रक्षा में निडर खड़ी हैं,

पर मोदी जी की "लाल आँख" कब दिखेंगी?

जानकारी के लिए बता दें कि 29 और 30 अगस्त की रात को पूर्वी लद्दाख में भारत और चीनी सैनिकों के बीच एक बार फिर से पैंगोंग झील के पास झड़प हुई। चीनी सैनिकों के द्वारा भारतीय सीमा में घुसपैठ की कोशिश को सेना ने नाकामयाब कर दिया। सेना ने चीनी सैनिकों को आगे बढ़ने नहीं दिया और सीमा सुरक्षा को भी अलर्ट कर दिया गया है। चुशूल में ब्रिगेड कमांडर लेवल की फ्लैग मीटिंग चल रही है। 15 जून की रात को गलवान घाटी में हुई हिंसक झड़प के बाद चीन बॉर्डर पर हुई यह दूसरी सबसे बड़ी घटना है। अभी तक सभी जवान सुरक्षित बताए जा रहे हैं।

वहीं दूसरी तरफ बीते दिन कांग्रेस पार्टी ने मोदी सरकार से भारतीय सीमा के सुरक्षा प्लान को लेकर कांग्रेस ने कहा कि भारत की सीमा के पास चीन ने मिसाइल तैनात की है। जिससे वह चिंतित हैं। अभी हाल ही में जिस जगह पर भारत और चीनी सैनिकों को भी झड़प हुई थी वहां पर चीन ने एक नई मिसाइल तैनात की है। जो नई सैटलाइट इमेजेस से देखी है।

पार्टी प्रवक्ता राजीव शुक्ला ने कहा कि विपक्ष का काम है जो जानकारी हमें निष्पक्ष एजेंसी ने दी है उस पर सरकार का ध्यान आकर्षित करें। सरकार की जिम्मेदारी है कि वह देश को सच्चाई बताए।

Next Story