Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

बड़ी खबर: 5 अगस्त को सुप्रीम कोर्ट करेगा दिल्ली पुलिस कमिश्नर राकेश अस्थाना की नियुक्ति को चुनौती देने वाली याचिका पर सुनवाई

ल्ली पुलिस कमिश्नर की जिम्मेदारी संभालने के बाद राकेश अस्थाना ने संसद परिसर में गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की। तो वहीं अब 5 अगस्त को नियुक्ति के खिलाफ सुनवाई होगी।

बड़ी खबर: 5 अगस्त को सुप्रीम कोर्ट करेगा दिल्ली पुलिस कमिश्नर राकेश अस्थाना की नियुक्ति को चुनौती देने वाली याचिका पर सुनवाई
X

दिल्ली पुलिस कमिश्नर राकेश अस्थाना की नियुक्ति को चुनौती देने वाली याचिका पर सुप्रीम कोर्ट सुनवाई के लिए तैयार हो गया है। अब 5 अगस्त को सुप्रीम कोर्ट के द्वारा इस याचिका पर सुनवाई होगी। वहीं दूसरी तरफ दिल्ली पुलिस कमिश्नर की जिम्मेदारी संभालने के बाद राकेश अस्थाना ने संसद परिसर में गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की।

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, राकेश अस्थाना की दिल्ली पुलिस कमिश्नर के तौर पर नियुक्ति को चुनौती देने वाली प्रधानमंत्री, गृह मंत्री और गृह मंत्रालय के खिलाफ एक वकील ने अवमानना याचिका दायर की है। चीफ जस्टिस एनवी रमना और जस्टिस सूर्यकांत की बेंच इस मामले की सुनवाई करेंगे।


गौरतलब है कि राकेश अस्थाना की दिल्ली पुलिस कमिश्नर के तौर पर नियुक्ति को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी गई, जिसमें अस्थाना की नियुक्ति रद्द करने की मांग को लेकर एडवोकेट एमएल शर्मा ने अवमानना याचिका दायर की है। याचिका में वकील शर्मा ने पीएम नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और गृह मंत्रालय के अधिकारियों के खिलाफ अवमानना की कार्रवाई की मांग की है।

याचिका में एडवोकेट एमएल शर्मा ने कहा कि जिस अधिकारी की रिटायरमेंट के सिर्फ 4 दिन बचे हों और उसे तुरंत ही दिल्ली पुलिस कमिश्नर के पद पर नियुक्त कर दिया गया, जो नियुक्ति फैसले के खिलाफ है। राकेश अस्थाना की नियुक्ति को लेकर दिल्ली सरकार ने भी गंभीर सवाल उठाए। दिल्ली विधानसभा में तो राकेश अस्थाना की नियुक्ति के खिलाफ प्रस्ताव भी पास कर दिया गया है।

Next Story