Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Russia Ukraine War: एक बार फिर रूस और यूक्रेन के बीच बातचीत का दौर जारी, जेलेंस्की ने दी चेतावनी

रूस और यूक्रेन (Russia Ukraine) के बीच एक बार फिर बातचीत का सिलसिला शुरू हो गया है। इस्तांबुल में में दोनों देशों के बीच बैठक हो रही है।

Russia Ukraine War: एक बार फिर रूस और यूक्रेन के बीच बातचीत का दौर जारी, जेलेंस्की ने दी चेतावनी
X

रूस और यूक्रेन (Russia Ukraine) के बीच एक बार फिर बातचीत का सिलसिला शुरू हो गया है। इस्तांबुल में में दोनों देशों के बीच बैठक हो रही है। उम्मीद है कि बीती कुछ बातचीत में असफल ये दोनों देश कुछ निष्कर्ष पर आ जाए। लेकिन यूक्रेन अपनी जमीन छोड़ने के लिए तैयार नहीं है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, दोनों देशों के बीच यु्द्ध खत्म करने के लिए इस्तांबुल में बैठक हो रही है। दोनों देशों के प्रतिनिधिमंडल यहां पहुंच चुके हैं और बैठक भी शुरू हो गई है। लेकिन वहीं दूसरी तरफ यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोडिमीर जेलेंस्की ने कहा है कि वह अपनी जमीन नहीं छोड़ेंगे। जबकि यूक्रेन के विदेश मंत्री ने कहा है कि वह अपनी जमीन नहीं छोड़ेंगे।

बता दें कि राष्ट्रपति पुतिन ने पीछे नहीं हटने का संकेत दिया है। जबकि यूक्रेन के राष्ट्रपति और विदेश मंत्री भी पीछे हटने के लिए तैयार नहीं है। फाइनेंशियल टाइम्स की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि रूस ने अपनी तर्कहीन' मांगों को वापस ले लिया है। यूक्रेन के यूरोपीय संघ में शामिल होने के लिए भी सहमत हो गया है। ऐसे में उम्मीद है कि दोनों देशों के बीच कोई निष्कर्ष निकल जाए।

इससे पहले भी दोनों देशों के बीच वार्ता हो चुकी हैं और शांति वार्ता के बीच कोई समाधान नहीं निकला है। रूसी राष्ट्रपति यूक्रेन में युद्ध को समाप्त करने के लिए बातचीत करने के लिए तैयार हैं, इसकी पुष्टि एक वरिष्ठ अमेरिकी अधिकारी ने की थी। ऐसे में उम्मीद है कि इस बैठक के दौरान दोनों देशों के बीच कुछ लुहर का रास्ता निकलेगा और इसके जरिए आने वाले दिनों में शांति का माहौल होगा।

और पढ़ें
Next Story