Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Republic Day 2020 : जानें गणतंत्र दिवस के मौके पर एयर इंडिया ने क्या किया खास

Republic Day 2020 : एयर इंडिया घाटी को देश के अन्य हिस्सों से जोड़ता है। गणतंत्र दिवस पर लोगों को शुभकामनाएं देने और एयरलाइन के साथ उनके रिश्ते को मजबूत करने के लिए अनोखी पहल की है।

एयर इंडिया के पायलटों ने लगाया बड़ा आरोप, कहा अगर एयरलाइन घाटे में है तो अधिकारियों के ऐय्याशी पर क्यों नहीं लगाई रोक
X
एयर इंडिया

Republic Day 2020: एयर इंडिया ने मेट्रो सिटी और श्रीनगर में अपने यात्रियों के बीच इको-फ्रेंडली सीड पेपर से बने 30000 तिरंगे बांटे हैं। एयरलाइन ने ऐतिहासिक लाल चौक पर बड़ी-बड़ी होर्डिंग्स भी लगाई।

बता दें कि श्रीनगर में आर्टिकल 370 हटने के बाद यह पहला गणतंत्र दिवस था। एयर इंडिया के प्रवक्ता धनंजय कुमार ने बताया कि हाथ से बनाए गए ये झंडे सहरिया जनजाति के द्वारा बनाए गए थे। इन झंडो को दिल्ली, मुंबई, चेन्नई कोलकाता, बेंगलुरु, हैदराबाद और श्रीनगर के एयरपोर्ट पर बांटा गया।

धनंजय कुमार ने बताया कि हमने 800 से ज्यादा झंडे यात्रियों को श्रीनगर एयरपोर्ट पर बांटा। एक अन्य पहल के तहत, हमने गणतंत्र दिवस के मौके पर श्रीनगर के लाल चौक पर बड़े-बड़े होर्डिंग्स लगाकर घाटी के लोगों को शुभकामनाएं भी दी। उन्होंने आगे कहा कि हमने 30000 से ज्यादा झंडे अलग-अलग एयरपोर्ट पर बांटे जो कि स्पेशल सीड पेपर से बने हुए थे।

इन झंडों में गेंदा और मेंथी के बीज हैं जो मिट्टी में लगाने और पानी में भिगोने के बाद अंकुरित होते हैं जो कि बाद में पौधे के रुप में विकसित होते हैं। एयर इंडिया के श्रीनगर-बेस्ड सीनियर मैनेजर ने कहा कि एयर इंडिया घाटी को देश के अन्य हिस्सों से जोड़ता है, और गणतंत्र दिवस लोगों को शुभकामनाएं देने और एयरलाइन के साथ उनके रिश्ते को मजबूत बनाने का अवसर है।

Next Story