Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Coronavirus: राहुल गांधी ने बताया कोरोना वायरस से कैसे लड़ें लड़ाई

Coronavirus: राहुल गांधी ने ट्वीट के जरिए बताया कि कोरोना वायरस से कैसे लड़ा जा सकता है। उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस से दो चरणों में लड़ा जा सकता है।

कांग्रेस सीडब्ल्यूसी की आज होगी बैठक, राहुल गांधी की ताजपेशी पर हो सकती है चर्चा
X
राहुल गांधी

Coronavirus: कोरोना वायरस के मामले में आज राहुल गांधी ने ट्वीट करके अपने सुझाव दिए। उन्होंने बताया कि कोरोना वायरस से कैसे लड़ा जा सकता है। इसके लिए उन्होंने कई टिप्स दिए। साथ ही एक फोटो शेयर करते हुए उसका दुष्परिणाम भी बताया।

दो हिस्सों में बंटी है रणनीति

राहुल गांधी ने कहा कि हमारा देश कोरोना वायरस से युद्ध लड़ रहा है। आज सवाल ये है कि हम ऐसा क्या करें के कम से कम जानें जाएँ? स्तिथि को नियंत्रण में करने के लिए सरकार की बहुत बड़ी ज़िम्मेदारी है। मेरा मानना है कि हमारी रणनीति दो हिस्सों में बँटी हो।

1. Covid 19 से जमकर जूझना

a. संक्रमण रोकने के लिए एकांत में रहना और बड़े पैमाने पर मरीज़ों की टेस्टिंग करना।

b. शहरी इलाक़ों में विशाल आपातकालीन अस्थाई हॉस्पिटल का तुरंत विस्तार करना। इन चिकित्सा क्षेत्रों में पूर्ण ICU की सुविधा उपलब्ध हो।

2. अर्थव्यव्स्था

a. दिहाड़ी मज़दूरों को फ़ौरन सहायता चाहिए।उनके अकाउंट में Direct कैश ट्रांसफ़र हो।राशन मुफ़्त उपलब्ध हो।इसमें कोई भी देरी विनाशकारी होगी।

b. व्यापार ठप है।टैक्स छूट मिले, आर्थिक सहायता भी मिले ताकि नौकरियाँ बच जाएँ।छोटे-बड़े व्यापारियों को ठोस सरकारी आश्वासन मिले।

Next Story