Web Analytics Made Easy - StatCounter
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

चीन-भारत के बीच प्रतिनिधिमंडल स्तर की बैठक में बोले पीएम मोदी, दोनों देशों के संबंधों का नया अध्याय शुरू

कोवलम के कोव होटल में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग के बीच वार्ता खत्म हो चुकी है। जिसके बाद दोनों देशों के बीच प्रतिनिधिमंडल स्तर की वार्ता हुई। बैठक में दोनों नेताओं ने एक दूसरे के सहयोग की बात की और अन्य विवादों पर आगे भी बातचीत नए रास्ते खोलने की वकालत की।

Live: बैठक के दौरान पीएम मोदी बोले- भारत और चीन के संबंधों का नया अध्याय शुरू, शी ने भारत की मेजबानी का किया स्वागतPM Narendra Modi Xi Jinping Taj Fisherman Cove hotel Kovalam Live update

कोवलम के कोव होटल में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग के बीच वार्ता खत्म होने के बाद भारत और चीन के शीर्ष अधिकारियों के साथ प्रतिनिधिमंडल स्तर की बातचीत हुई। इस बैठक में भारत की तरफ से पीएम मोदी के अलावा राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (एनएसए) अजीत डोभाल, विदेश मंत्री एस जयशंकर, विदेश सचिव विजय गोखले मौजूद रहे। जिसके बाद मोदी और शी ने एक प्रदर्शनी में भाग लिया। जहां पीएम ने शी को कई उपहार दिए।

लाइव अपडेट (Modi and Xi Mamallapuram Live update)

पीएम नरेंद्र मोदी और चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग ने कोव होटल में एक प्रदर्शनी में भाग लिया और पीएम मोदी ने शी को कई उपहार दिए।

चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग चेन्नई के कोवलम में ताज मछुआरे के कोव होटल से रवाना, भारत से वो दो दिवसीय नेपाल यात्रा पर जाएंगे।

प्रतिनिधिमंडल की वार्ता खत्म होने के बाद पीएम मोदी और शी ने होटल में एक एग्जीबिशन में भाग लिया।

पीएम मोदी ने बैठक के दौरान कहा कि ये कदम एक नया अध्याय शुरू करने जा रहा है जो हमारे संबंधों को और मजबूत करेगा।

पीएम मोदी ने कहा कि चीन और तमिलनाडु के बीच गहरे सांस्कृतिक और व्यापारिक संबंध रहे हैं। पिछले 2000 सालों से भारत और चीन आर्थिक शक्तियां बन चुकी हैं।

कोवलम में दोनों देशों के प्रतिनिधिमंडल स्तर की वार्ता शुरू हो चुकी है। पीएम नरेंद्र मोदी, राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (एनएसए) अजीत डोभाल, विदेश मंत्री एस जयशंकर, विदेश सचिव विजय गोखले मौजूद हैं।

पीएम मोदी और शी जिनपिंग के बीच करीब 30 मिनट तक बातचीत हुई।

पीएम मोदी-शी की वार्ता से पहले बोले चीनी राजदूत ने कहा कि दोनों देश एक दूसरे के लिए खतरा नहीं

दोनों नेताओं की बातचीत बिना प्रतिनिधिमंडल के हो रही है। दोनों के बीच वार्ता जारी है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग कोवलम में ताज मछुआरे के कोव होटल में रिसीव करने पहुंचे और दोनों एक साथ रवाना हुए।

तमिलनाडु के कोवलम में पीएम नरेंद्र मोदी ने ताज मछुआरे के कोव होटल में चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग का स्वागत किया।

पीएम नरेंद्र मोदी ने कोवलम में ताज मछुआरे के कोव होटल में चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग का स्वागत किया और उन्हें होटल लेकर साथ आए। इससे पहले शुक्रवार को दोनों नेताओं के बीच अनौपचारिक शिखर सम्मेलन में कई घंटे बातचीत हुई। जहां पीएम मोदी और शी जिनपिंग ने कट्टरता और आतंकवाद की चुनौतियों का सामना करने के लिए मिलकर काम करने का संकल्प लिया।

शिखर सम्मेलन का समापन पीएम मोदी द्वारा आयोजित दोपहर के भोजन के साथ होगा। जम्मू-कश्मीर विवाद पर पीएम मोदी के बोलने की संभावना केवल तभी है जब इसे शी उठाएंगे।

Next Story
Share it
Top