Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

पीएम मोदी ने अपने गृह राज्य गुजरात में गिरनार रोप-वे परियोजना का किया उद्घाटन, बोले पर्यटन को मिलेगा बढ़ावा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इसके अलावा जूनागढ़ जिले में गिरनार रोपवे का उद्घाटन कर दिया है।

पीएम मोदी ने अपने गृह राज्य गुजरात में गिरनार रोप-वे परियोजना का किया उद्घाटन, बोले पर्यटन को मिलेगा बढ़ावा
X

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने गृह राज्य गुजरात में तीन परियोजनाओं का उद्घाटन कर दिया है। यह पूरा कार्यक्रम वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के द्वारा किया गया। गिरनार रोपवे, किसान सूर्य उदय योजना और अहमदाबाद के सिविल अस्पताल में टेली-कार्डियोलॉजी के लिए मोबाइल एप्लीकेशन की शुरुआत कर दी गई है।

पीएम नरेंद्र मोदी ने गिरनार रोपवे का उद्घाटन करते हुए कहा कि गिरनार पर्वत पर मां अंबे भी विराजती हैं गोरखनाथ शिखर, गुरु दत्तात्रेय का शिखर भी है और जैन मंदिर गए हैं। उन्होंने कहा कि इससे यहां पर पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा। यहां की सीढ़ियां चढ़कर जो भी शिखर पर पहुंचता है , उसे शक्ति और शांति का अनुभव होता है। यहां विश्व स्तरीय रोपवे बनने से अब आने वाले भक्तों को आसानी से माता के, इन सभी तीर्थ स्थानों के दर्शन होंगे।

पीएम मोदी ने आगे कहा कि गिरनार रोग में कानूनी उलझन में फंसा रहा। जिसका लाभ जनता को नहीं मिला। हमें सोचना होगा कि जब लोगों को इतनी बड़ी सुविधाएं पहुंचाने वाली व्यवस्थाओं का निर्माण इतने लंबे समय तक अटका रहेगा, तो इससे आखिर किस का नुकसान होगा।

वहीं दूसरी तरफ किसान सूर्योदय योजना का जिक्र करते हुए पीएम ने कहा कि अब किसानों को रात के बजाय सुबह यानी 5 बजे से लेकर रात 9 बजे के दौरान तीन फेस में बिजली मिलेगी, तो उनके लिए अब काम करना और आसान हो जाएगा।

Next Story