Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

पीएम मोदी ने गांधीनगर पहुंचकर केशुभाई पटेल को दी श्रद्धांजलि, दो दिवसीय गुजरात दौरे पर

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार सुबह गांधीनगर पहुंचकर गुजरात के पूर्व मुख्यमंत्री केशुभाई पटेल को श्रद्धांजलि दी। वह आज से 2 दिन की गुजरात यात्रा पर रहेंगे।

पीएम मोदी गांधीनगर पहुंचकर केशुभाई पटेल को दी श्रद्धांजलि, दो दिवसीय गुजरात दौरे पर रहेंगे
X

पीएम मोदी केशुभाई पटेल को दी श्रद्धांजलि

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार सुबह अहमदाबाद पहुंचे। जहां उन्होंने सबसे पहले गांधीनगर में स्थित पूर्व मुख्यमंत्री केशुभाई पटेल के घर पहुंचे। इसके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुजरात के पूर्व मुख्यमंत्री केशुभाई पटेल के तस्वीर को नमन कर श्रद्धांजलि दी।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज से 2 दिन की गुजरात यात्रा पर रहेंगे। बताया जा रहा है कि पीएम मोदी का गुजरात दौरा दो कारणों से बना है। पहला कारण गुजरात के पूर्व मुख्यमंत्री केशुभाई पटेल को श्रद्धांजलि अर्पित करना और दूसरी वजह गुजरात में कई योजनाओं का उद्घाटन करना है।

बता दें गुरुवार को पूर्व मुख्यमंत्री केशुभाई पटेल को सांस लेने में तकलीफ आ रही थी। इस दौरान गुजरात के एक अस्पताल में केशुभाई पटेल का निधन हो गया था। केशुभाई पटेल 92 साल की उम्र में लोगों को अलविदा कह दिया। पीएम मोदी, गृह मंत्री अमित शाह समेत कई बड़े नेताओं ने उनके निधन पर शोक जताया।

उधर, गुजरात में उपचुनाव जारी हैं। लेकिन उनके निधन की खबर सुनते ही बीजेपी ने अपने कल के प्रचार को रद्द कर दिया था।

केशुभाई पटेल के निधन पर मोदी का ट्वीट

गुरुवार को पीएम मोदी ने केशुभाई पटेल के निधन पर ट्वीट कर कहा कि हमारे प्यारे और सम्मानित केशुभाई का निधन हो गया है। मैं बहुत व्यथित और दुखी हूं। वह एक उत्कृष्ट नेता थे, जिन्होंने समाज के हर वर्ग की देखभाल की। उनका जीवन गुजरात की प्रगति और हर गुजराती के सशक्तीकरण के लिए समर्पित था।

केशुभाई ने जनसंघ और भाजपा को मजबूत करने के लिए गुजरात में कई यात्रा की। उन्होंने आपातकाल का विरोध किया। किसान कल्याण के मुद्दे उनके दिल के सबसे करीब थे। विधायक, सांसद, मंत्री या सीएम के रूप में रहते हुए उन्होंने सुनिश्चित किया कि किसान हितैषी उपाय पारित किए जाएं।

दो बार रह चुके गुजरात के सीएम

जानकारी के लिए आपको बता दें कि केशुभाई पटेल दो बार गुजरात के मुख्यमंत्री रह चुके हैं। केशुभाई 1995 और 1998 में गुजरात के मुख्यमंत्री का पद्भार संभाला था। लेकिन 2001 में उन्हें पद से इस्तीफा देना पड़ा था। इस बीच केशुभाई पटेल ने 2012 में एक नई पार्टी बनाई थी।

हालांकि बाद में इस पार्टी का विलय बीजेपी में कर दिया था।

Priyanka Kumari

Priyanka Kumari

Jr. Sub Editor


Next Story