Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Corona Lockdown: ओडिशा सरकार ने 31 नवंबर तक बढ़ाया लॉकडाउन, सिर्फ इन जगहों पर मिलेगी छूट

ओडिशा में कोरोना के मद्देनजर लॉकडाउन की .समय-सीमा को 31 नवंबर तक के लिए बढ़ा दिया गया है। वहीं, 30 नवंबर तक सभी शैक्षणिक संस्थान बंद रहेंगे।

ओडिशा सरकार ने 31 नवंबर तक बढ़ाया लॉकडाउन, सिर्फ इन जगहों पर मिलेगी छूट
X

ओडिशा सरकार ने 31 नवंबर तक बढ़ाया लॉकडाउन

ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने कोरोना के मद्देनजर एक नई गाइडलाइन जारी की है। इस गाइडलाइन के अनुसार सरकार ने लॉकडाउन की समय-सीमा को 31 नवंबर तक बढ़ाने का फैसला किया है। हालांकि लॉकडाउन की समय-सीमा में बढ़ोतरी केवल कंटेनमेंट जोन में ही की गई है।

कंटेनमेंट जोन से बाहर के क्षेत्रों में पहले जैसा ही छूट जारी रहेगा। इसके अलावा सरकार ने यह भी फैसला लिया है कि ओडिशा में 30 नवंबर तक सभी शैक्षणिक संस्थान बंद रहेंगे। वहीं, स्कूलों की देखरेख में 16 नवंबर से 9 वीं से 12 वीं कक्षाओं को खोल दिया जाएगा।

स्कूल खुलने से पहले क्लासों को सैनिटाइज किया जाएगा। साथ ही बच्चों से लेकर शिक्षकों को कोरोना नियम का पालन करना होगा। इस फैसले में सरकार ने कहा कि छूट मिलने और लॉकडाउन जारी रहने वाली दोनों जगहों पर कोरोना के नियमों का पालन करना अनिवार्य होगा।

जैसे कि घर से बाहर निकलने के समय मास्क पहनना और सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखना होगा।

स्वास्थ्य विभाग ने जारी किया कोरोना रिपोर्ट

उधर, राज्य स्वास्थ्य विभाग ने शनिवार को कोरोना की रिपोर्ट जारी की है। स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक, राज्य में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस के 1,470 नए मामले सामने आए हैं। इसके साथ ही कुल कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 2,90,116 पर पहुंच गई है।

वहीं, 12 और संक्रमित मरीजों की मौत भी हो गई। इसके साथ ही संक्रमण से मरने वाले मरीजों की कुल संख्या बढ़कर 1,320 पर पहुंच गई है। हालांकि राहत की बात है कि इस बीच 1,800 संक्रमित मरीजों ने कोरोना को मात दिया है। लोग ठीक होकर अपने घर लौट चुके हैं।

इसके साथ ही राज्य में अब तक ठीक होने वाले कुल मरीजों की संख्या 2,73,838 पर पहुंच गई है। राज्य में 14,905 एक्टिव केस हैं।

Priyanka Kumari

Priyanka Kumari

Jr. Sub Editor


Next Story