Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

हम चाहें कितना भी चीन के बारे में चिल्लाएं, जबतक निर्भर रहेंगे झुकना पड़ेगा: मोहन भागवत

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, आरएसएस चीफ मोहन भागवत ने कहा कि जबतक हम चीन पर निर्भर रहेंगे जब तक हमें उनके सामने झुकना ही पड़ेगा।

हम चाहें कितना भी चीन के बारे में चिल्लाएं, जबतक निर्भर रहेंगे झुकना पड़ेगा: मोहन भागवत
X

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के प्रमुख मोहन भागवत ने स्वतंत्रता दिवस 2021 के अवसर पर मुंबई के राजा स्कूल में तिरंगा फहराया। इस दौरान राष्ट्रीय स्वयसेवक संघ के चीफ मोहन भावत ने भारत की आर्थिक आजादी पर अपने विचार रखें। इस दौरान एक बड़ा बयान भी दिया है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, आरएसएस चीफ मोहन भागवत ने कहा कि जबतक हम चीन पर निर्भर रहेंगे जब तक हमें उनके सामने झुकना ही पड़ेगा। हम चाहें कितना भी चीन के बारे में चिल्लाएं। लेकिन आपके फोन में जो भी चीजें हैं वह चीन से ही आती हैं। जब तक चीन पर निर्भरता रहेगी तक उसके सामने झुकना पड़ेगा। आगे कहा कि हम इंटरनेट का और तकनीक का उपयोग करते हैं जो मूल रूप से भारत से नहीं आती हैं।

खबरों से मिली जानकारी के मुताबिक, मोहन भागवत ने यह भी कहा कि जीवन स्तर इस बात से तय नहीं होना चाहिए कि हम कितना कमाते हैं, बल्कि इस बात से तय होना चाहिए कि हम लोगों के कल्याण के लिए कितना वापस देते हैं। हम खुश होंगे जब हम सबके कल्याण पर विचार करेंगे। खुश रहने के लिए हमें बेहतर आर्थिक स्थिति की जरूरत होती है और इसके लिए हमें वित्तीय मजबूती की आवश्यकता होती है।

कोई बाधा हमें नहीं रोक सकती

जानकारी के लिए आपको बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश के 75वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर लाल किले की प्राचीर से राष्ट्र को संबोधित करते कहा कि कोई बाधा 21वीं सदी के भारत के सपनों को साकार करने से नहीं रोक सकती है। यह बात प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पाकिस्तान और चीन नाम लिए बगैर कही।

Next Story