Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Kumbh Covid Testing Scam: फर्जी कोविड टेस्ट मामले में SIT ने की कार्रवाई, मुख्य आरोपी गिरफ्तार

महाकुंभ (Kumbh) में कोविड टेस्टों को लेकर हुए फर्जीवाड़े में विशेष जांच टीम (SIT) ने मुख्य आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

Kumbh Covid Testing Scam: फर्जी कोविड टेस्ट मामले में SIT ने की कार्रवाई, मुख्य आरोपी गिरफ्तार
X

हरिद्वार (Haridwar) के महाकुंभ (Kumbh) में कोविड टेस्टों को लेकर हुए फर्जीवाड़े में विशेष जांच टीम (SIT) ने मुख्य आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। डिप्टी इंस्पेक्टर जनरल योगेंद्र सिंह रावत ने कहा कि शरत पंत और मल्लिका पंत को मुख्य आरोपी के तौर पर फर्जी कोविड टेस्ट मामले में गिरफ्तार किया है।

पुलिस अधिकारी ने कहा कि जांच एजेंसी एसआईटी ने सोमवार को इन दो आरोपियों को उत्तर प्रदेश के नोएडा से गिरफ्तार किया गया है। जो कि महाकुंभ के दौरान फर्जी कोविड19 टेस्ट स्कैम में संलिप्त हैं। उप महानिरीक्षक योगेंद्र रावत ने कहा कि शरत पंत और मल्लिका पंत इस मामले में मुख्य आरोपी हैं। एसआईटी इस मामले में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर गिरफ्तारी से जुड़ी पूरी जानकारी देगी।

जानकारी के लिए बता दें कि सात सदस्यीय एसआईटी का गठन जून में आरोपों की जांच के लिए किया गया था। अप्रैल में महाकुंभ के दौरान 100,000 फर्जी कोविड -19 परीक्षण किए गए थे और मैक्स हेल्थकेयर ग्रुप से संबंधित नोएडा स्थित एक निजी फर्म मैक्स कॉरपोरेट सर्विसेज की जांच तेजी से की गई।

वहीं और दो निजी लैब जिसमें दिल्ली की लालचंदानी लैब्स और हिसार की नलवा लैब्स शामिल है। इस साल महाकुंभ के दौरान तीर्थयात्रियों, पर्यटकों और स्थानीय निवासियों के कोविड -19 टेस्ट के लिए सरकार की तरफ से इन कंपनियों को ठेका दिया गया था। जिसने फर्जी तरीके से बिना कोरोना जांच किए हुए लोगों की रिपोर्ट तैयार की। एसआईटी ने उनकी गिरफ्तारी से पहले नोएडा और दिल्ली में कई जगहों पर तलाशी और छापेमारी की।

Next Story