Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

झारखड न्यूज: धनबाद में जज की मौत के मामले में थाना प्रभारी निलंबित, CBI करेगी जांच

मृतक जज उत्तम आनंद की मौत के मामले में पथरडीह थाना प्रभारी उमेश मांझी को धनबाद के एसएसपी संजीव कुमार ने निलंबित कर दिया है।

झारखड न्यूज: धनबाद में जज की मौत के मामले में थाना प्रभारी निलंबित, CBI करेगी जांच
X

एडिशनल डिस्ट्रिक्ट जज उत्तम आनंद की मौत के मामले में बड़ी कार्रवाई हुई है। लापरवाही बरतने के आरोप में पाथरडीह थाना प्रभारी को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। सूत्रों के मुताबिक, इस मामले की जांच सीबीआई करेगी।

एसएसपी निलंबित

रिपोर्ट के मुताबिक, मृतक जज उत्तम आनंद की मौत के मामले में पथरडीह थाना प्रभारी उमेश मांझी को धनबाद के एसएसपी संजीव कुमार ने निलंबित कर दिया है। इस मामले में अभी जांच की जारी है। बीते दिनों ऑटो चालक और उसके एक सहयोगी को पुलिस ने हत्या के मामले में गिरफ्तार कर लिया था। झारखंड हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश ने पुलिस प्रमुख और धनबाद एसएसपी को कोर्ट में तलब किया है।

एसआईटी का हुआ गठन, सीबीआई भी करेगी जांच

जबकि पूरे मामले की जांच के लिए एक एसआईटी का गठन कर दिया है। एडीजी ऑपरेशन एसआईटी टीम के इंचार्ज बनाए गए हैं। बता दें कि जज को धक्का देने वाले ऑटो मालिक का घर पथरडीह थाना क्षेत्र में आता है और ऑटो ड्राइवर और उसका सहयोगी भी इसी इलाके के रहने वाले हैं।

धनबाद जज की मौत का सीसीटीवी फुटेज ने खोला राज

बीती 28 जुलाई को ऑटो से जज उत्तम आनंद को टक्कर मार दी गई थी। इसी ऑटो से पूरी वारदात को अंजाम दिया गया था। ये ऑटो 27 जुलाई की रात चोरी हो गया था। चोरी के बाद इस ऑटो की एफआईआर पथरडीह थाने में दर्ज करवाई गई थी।

बता दें कि झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन ने शनिवार को धनबाद के जज उत्तम आनंद की मौत के मामले को लेकर केंद्रीय जांच ब्यूरो से जांच कराने की सिफारिश की। अब खबर है कि इस मामले की जांच सीबीआई करेगी। अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश उत्तम आनंद की 28 जुलाई को ऑटो से टक्कर मारकर हत्या कर दी थी। जिसका सीसीटीवी फुटेज भी सामने आया था। आनंद झरिया के पूर्व विधायक संजीव सिंह के करीबी सहयोगी रंजय सिंह की हत्या के मामले की सुनवाई कर रहे थे। मौत से तीन दिन पहले जज ने उत्तर प्रदेश के कुख्यात शूटर अभिनव सिंह और अमन सिंह के आश्रित रवि ठाकुर को जमानत देने से मना कर दिया था।

Next Story