Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Jammu Kashmir: रक्षा मंत्री ने बारामूला में जावानों के साथ किया लंच, LOC के फॉरवर्ड एरिया में की मुलाकात

केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Union Defense Minister Rajnath Singh) गुरुवार को जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) के अपने दौरे के दौरान श्रीनगर एयरपोर्ट पहुंचे। यहां वह दो दिन रुकेंगे।

Jammu Kashmir: रक्षा मंत्री ने बारामूला में जावानों के साथ किया लंच, LOC के फॉरवर्ड एरिया में की मुलाकात
X

केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Union Defense Minister Rajnath Singh) गुरुवार को जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) के अपने दौरे के दौरान श्रीनगर एयरपोर्ट पहुंचे। यहां वह दो दिन रुकेंगे। पहले दिन राजनाथ सिंह ने जवानों से मुलाकात की और लंच किया और शहीद जवानों को भी किया याद. इसके साथ ही राजनाथ सिंह घाटी में सुरक्षा स्थिति की भी समीक्षा करने वाले हैं।

समाचार एजेंसी एएनआई की रिपोर्ट के मुताबिक, राजनाथ सिंह ने बारामूला में सेना के अधिकारियों के साथ लंच किया। यहां उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर में आए दिन कुछ न कुछ घटनाएं होती रहती हैं। लेकिन अब आतंकी घटनाएं महज नाम बनकर रह गई हैं। इसका श्रेय मैं सेना के जवानों को देना चाहता हूं। सेना के जवान साहस के साथ देश की सीमाओं की रक्षा करते हैं।

राजनाथ सिंह ने यहां एलओसी के फॉरवर्ड क्षेत्र में जवानों से भी मुलाकात की। पाकिस्तान की नीति भारत को हजारों कटों से लहूलुहान करने की है, लेकिन तुम देश की बाड़ के तार हो। जिससे वे खुद को काटते हैं। देश आप पर भरोसा करता है। वे जानते हैं कि आप किसी भी स्थिति के लिए तैयार हैं। भारत दुनिया का इकलौता देश है। वहीं श्रीनगर एयरपोर्ट पर उत्तरी कमान के जीओसी-इन-सी लेफ्टिनेंट जनरल,, लेफ्टिनेंट जनरल,, जीओसी 15 कोर और अन्य वरिष्ठ सैन्य अधिकारियों ने उनका जोरदार स्वागत किया।

इस दौरान रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने गलवान घाटी हिंसा के वीर शहीदों को याद किया। उन्होंने कहा कि मैं गलवान घाटी के वीरों को नमन करता हूं। जिन्होंने 15-16 जून 2020 को देश के सम्मान के लिए बहादुरी से लड़ाई लड़ी और अपने प्राणों का बलिदान दे दिया। उनके साहस, वीरता और सर्वोच्च बलिदान को देश याद रखेगा और कभी नहीं भूलेगा। वहीं 17 जून को जम्मू में महाराजा गुलाब सिंह जी के राज्याभिषेक समारोह की 200वीं वर्षगांठ में राजनाथ सिंह शामिल होंगे।

और पढ़ें
Next Story