Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

चीन के साथ बॉर्डर पर 7वें दौर की बातचीत आज, इसपर होगा मंथन

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, आज दोपहर 12 बजे ईस्टर्न इलाके के चुशूल इलाके में यह बातचीत होगी। इसी साल मई के महीने से शुरू हुए तनाव के बाद जून में जाकर ये बातचीत का सिलसिला शुरू हुआ था।

चीन के साथ बॉर्डर पर 7वें दौर की बातचीत आज, इसपर होगा मंथन
X

भारत-चीन के बीच लद्दाख सीमा पर जारी तनाव अभी समाप्त नहीं हुआ है। दोनों देशों के जवान सीमा पर तैनात हैं। इसी बीच दोनों देशों के सैन्य अधिकारियों के बीच बातचीत होगी। 12 अक्टूबर यानी आज भारत-चीन के बीच होने वाली बातचीत का सातवां राउंड है। इस बातचीत में सैनिकों को पीछे हटाने पर मंथन हो सकता है।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, आज दोपहर 12 बजे ईस्टर्न इलाके के चुशूल इलाके में यह बातचीत होगी। इसी साल मई के महीने से शुरू हुए तनाव के बाद जून में जाकर ये बातचीत का सिलसिला शुरू हुआ था। इस बीच कई बार सैनिकों को पीछे हटाने पर मंथन हुआ था। लेकिन, चीन हर बार अपनी बात से पीछे हट गया।

दोनों देशों के बीच होने वाली आज की बातचीत इसलिए खास बताई जा रही है। क्योंकि, भारत की तरफ से बात करने वाले लेफ्टिनेंट जनरल हरिंदर सिंह की अगुवाई में ये आखिरी बातचीत होगी। इस बैठक में विदेश मंत्रालय के ज्वाइंट सेक्रेटरी (ईस्ट एशिया) नवीन श्रीवास्तव भी शामिल होंगे। वहीं बैठक में चीन की तरफ से भी सैन्य अधिकारी के अलावा विदेश मंत्रालय के अधिकारी भी शामिल हो सकते हैं।

Next Story