Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Gmail Down: अब जीमेल हुआ डाउन, सोशल मीडिया पर यूजर्स कर रहे शिकायत

फेसबुक, इंस्टाग्राम और वॉट्सऐप (Facebook, Instagram and WhatsApp) के डाउन होने के बाद अब जीमेल सेवा (Gmail Down) भी डाउन होने की खबरें मिली हैं।

Gmail Down: अब जीमेल हुआ डाउन, सोशल मीडिया पर यूजर्स कर रहे शिकायत
X

बीते दिनों फेसबुक, इंस्टाग्राम और व्हाट्सऐप (Facebook, Instagram and WhatsApp) के डाउन होने के बाद अब जीमेल सेवा (Gmail Down) भी डाउन होने की खबरें मिली हैं। खबर है कि भारत में कई गूगल यूजर इस सर्विस को एक्सेस नहीं कर पा रहे हैं। सोशल मीडिया पर कई यूजर्स अपनी शिकायतें दर्ज कर रहे हैं।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, गूगल ईमेल सर्विस में मंगलवार दोपहर से कुछ दिक्कतें सामने आई। कई यूजर्स को ईमेल नहीं रिसीव हुए तो कई अपने मेल सेंड नहीं कर सके। आउटेज ट्रैकिंग टूल डाउन डिटेक्टर की रिपोर्ट बताती है कि 73 फीसदी यूजर्स ने इस सर्विस पर शिकायत होने के बारे में सूचना दी। वहीं 14 फीसदी ने सर्वर कनेक्शन के मुद्दों की जानकारी दी जबकि 12 फीसदी यूजर्स लॉगिन नहीं कर सके।

जानकारी के लिए बता दें कि जीमेल की सर्विस डाउन होने के दौरान गूगल ने कोई आधिकारिक बयान जारी नहीं किया। पिछले कुछ दिनों से सोशल मीडिया की स्पीड धीमी पड़ गई है। पिछले दिनों 4 अक्टूबर की रात को फेसबुक, इंस्टाग्राम और व्हाट्सऐप की सर्विस भी डाउन हो गई थी। कई जगहों पर इन सर्विसिज ने काम करना बिल्कुल धीमा कर दिया था। इसको लेकर समाचार एजेंसी रॉयटर्स ने भी पुष्टी की थी कि दुनिया भर के कई यूजर्स ने इन ऐप्स को लेकर सोशल मीडिया पर शिकायत की थी।


Next Story