Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

TMC में शामिल हुए पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के बेटे अभिजीत, बहन शर्मिष्ठा ने ट्वीट कर लिखा SAD, ये दिग्गज भी छोड़ चुके हैं कांग्रेस

बंगाल की राजधानी कोलकाता में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के बेटे अभिजीत मुखर्जी ने कांग्रेस को झटका देते हुए तृणमूल कांग्रेस में शामिल हो गए।

TMC में शामिल हुए पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के बेटे अभिजीत, बहन शर्मिष्ठा ने ट्वीट कर लिखा SAD, ये दिग्गज भी छोड़ चुके हैं कांग्रेस
X

कांग्रेस पार्टी के संकट मोचन कहे जाने वाले देश के पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के बेटे अभिजीत मुखर्जी ने ममता बनर्जी की पार्टी टीएमसी के साथ हाथ मिला लिया है। राजधानी कोलकाता में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान प्रणब मुखर्जी के बेटे अभिजीत मुखर्जी कांग्रेस को झटका देते हुए तृणमूल कांग्रेस में शामिल हो गए। इस मौके पर उनकी बहन और कांग्रेस नेत्री शर्मिष्ठा मुखर्जी ने ट्वीट कर टीएमसी में जाने पर दुखद खबर बताया।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, दिवंगत राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के बेटे अभिजीत मुखर्जी सोमवार को तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) में शामिल हो गए। अभिजीत अपने पिता की सीट जांगीपुर से लोकसभा में दो बार सांसद रह चुके हैं। लेकिन वह पिछला चुनाव 2019 हार गए थे।

टीएमसी में शामिल होते ही दिया अभिजीत बड़ा बयान

टीएमसी में शामिल होते ही उन्होंने कहा कि मुझे यह मौका देने के लिए मैं ममता बनर्जी और अभिषेक बनर्जी को धन्यवाद देना चाहता हूं। मैं एक कांग्रेस से दूसरी कांग्रेस में आया हूं। उन्होंने टीएमसी में शामिल होते ही दावा किया कि 2021 के विधानसभा चुनावों में वाम मोर्चा के साथ गठबंधन एक बुरा फैसला था और यही कारण है कि पार्टी एक भी सीट नहीं जीत सकी। वाम मोर्चा भी खत्म हो गया।

उन्होने आगे कहा कि ममता और उनके भतीजे अभिषेक बनर्जी के निर्देश पर में यहां आया हूं। मैं एक अनुशासित सैनिक हूं और मैं अपने कप्तान के निर्देश पर काम करूंगा। आगे कहा कि प्रदेश में कांग्रेस किसी भी तरह से मेरा इस्तेमाल नहीं कर रही थी। मुझे हर राजनीतिक कार्यक्रम के लिए दरकिनार किया जा रहा था। मैंने तृणमूल में शामिल होना उचित समझा। क्योंकि ममता बनर्जी स्पष्ट रूप से भाजपा के खिलाफ सबसे भरोसेमंद चेहरे के रूप में उभरी हैं।

ये नेता भी छोड़ चुके हैं कांग्रेस का साथ

जानकारी के लिए बता दें कि कांग्रेस जैसी दिग्गज पार्टी को लगातार बड़े बड़े नेता छोड़कर जा रहे हैं। अभिजीत पहले नहीं है। इससे पहले अभी हाल ही में कई नेताओं ने पार्टी का साथ छोड़ दिया। अभिजीत भले ही एक राजनीतिक दिग्गज नहीं हैं, लेकिन टीएमसी में उनका जाना कांग्रेस के लिए एक बड़ी शर्मिंदगी है। पार्टी को अभी हाल ही के महीनों में ज्योतिरादित्य सिंधिया, जितिन प्रसाद, हिमंत बिस्वा सरमा जैसे कुछ प्रमुख नेताओं ने झटका दिया है। जिन्होंने कांग्रेस को छोड़कर बीजेपी में जाना उचित समझा।

Next Story