Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

दिल्ली में कोरोना वायरस को लेकर कल मंत्री समूह की होगी बैठक

देशभर में लगातार बढ़ रहे कोरोना के मामलों को लेकर कल गुरुवार को निर्माण भवन में मंत्री समूह की बैठक होगी।

कोरोना काल में गठित पीएम केयर्स फंड भी होना चाहिए लोक लेखा समिति की जाँच के अधीन
X
कोरोना (प्रतीकात्मक फोटो)

देशभर में लगातार बढ़ रहे कोरोना के मामलों को लेकर कल गुरुवार को निर्माण भवन में मंत्री समूह की बैठक होगी। जिसमें कोरोना वायरस के हालातों को लेकर चर्चा होगी। साथ ही साथ समीक्षा की जाएगी कि आखिरकार कोरोना को लेकर देश में किस तरह के हालात बने हुए हैं और उनसे निपटने के लिए क्या तैयारी चल रही है।

जानकारी के लिए बता दें कि इससे पहले केंद्रीय गृह मंत्री ने मंत्री समूह की बैठक ली थी। जिसमें उन्होंने कोरोना के हालात पर चर्चा की थी। लगातार केंद्र सरकार कोरोना के रोकथाम को लेकर बैठक कर रही है। तो वहीं दूसरी तरफ रोकथाम के नियम बनाए जा रहे हैं।

स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक, बीते 24 घंटे में देश मे 22,752 नए मामले सामने आए हैं और 482 लोगों की मौत हुई है। भारत में कोरोना पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या 7,42,417 हो गई है। जिनमें से 2,64,944 सक्रिय मामले हैं।

वहीं दूसरी तरफ देशभर में अब तक कोरोना संक्रमण से 4,56,831 लोग ठीक हो चुके हैं। जिन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है। वही देशभर में अब तक 20,642 लोगों की कोरोना संक्रमण की वजह से मौत हो चुकी है।

स्वास्थ्य मंत्रालय के ताजा आंकड़ो के मुताबिक, देश में पिछले 24 घंटे में 16,833 लोग कोरोना से ठीक हुए हैं। साथ ही रिकवरी दर में बढ़ोतरी हुई है और यह बढ़कर 61.53 फीसदी हो गई है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, लगभग 23,000 नए मामले, 482 मौत के बाद 7.4 लाख से अधिक तक ले जाती हैं। बुधवार को भारत का कोविद -19 बढ़कर 7.4 लाख हो गया, जबकि मरने वालों की संख्या 20,642 हो गई। मामलों में तेजी के कारण, सरकार ने कहा है कि देश में प्रति मिलियन जनसंख्या में कोरोनावायरस संक्रमण और मृत्यु की संख्या दुनिया में सबसे कम है।

Next Story
Top