Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

CWC Meeting से G-23 नेताओं को सोनिया गांधी का बड़ा मैसेज, बोलीं- मैं हूं Congress की पूर्णकालिक अध्यक्ष, मोदी सरकार पर कसा तंज

अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) ने जी23 (G23) नेताओं को एक संदेश दिया और साथ ही बैठक में कहा गया कि कांग्रेस के नए अध्यक्ष ( New Congress President) का चुनाव अगले साल हो सकता है।

CWC Meeting से G-23 नेताओं को सोनिया गांधी का बड़ा मैसेज, बोलीं- मैं हूं Congress की पूर्णकालिक अध्यक्ष, मोदी सरकार पर कसा तंज
X

कांग्रेस कार्यसमिति की अहम बैठक (CWC Meet) में अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) ने जी23 (G23) नेताओं को एक संदेश दिया और साथ ही बैठक में कहा गया कि कांग्रेस के नए अध्यक्ष ( New Congress President) का चुनाव सिंतबर 2022 को होगा। अभी सूत्रों के हवाले से ये खबर सोशल मीडिया पर आई है। बैठक में सोनिया गांधी ने असंतुष्ट नेताओं को जवाब देते हुए साफ संदेश दिया कि अभी मैं ही कांग्रेस की फुल टाइम अध्यक्ष हूं। मीडिया में जानकर मुझसे बात करने की कोई जरूरत नहीं है। उन्होंने कहा कि आत्म-नियंत्रण, अनुशासन, एकता और पार्टी हित सबसे ऊपर हैं।

कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक का अपडेट....

# बैठक में सोनिया गांधी ने केंद्र सरकार को बढ़ती महंगाई, कृषि कानून और लखीमपुर खीरी की घटना को लेकर घेरा। उन्होंने कहा कि ये सरकार सब कुछ बेचने पर तुली हुई है। भारत की अर्थव्यवस्था पर चिंता जताते हुए कहा कि इस सरकार के पास एक विकल्प बचा है वह है सब कुछ बेचो। देश की बड़ी संपत्तियों को मोदी सरकार बेच रही है।

# सोनिया गांधी बढ़ती महंगाई को लेकर कहा कि आज पेट्रोल-डीजल और सीएनजी-पीएनजी के बढ़ते दामों से जनता परेशान है। सरकार ने कृषि कानून को कुछ निजि कंपनियों को फायदा पहुंचाने के लिए पास करवाया। लखीमपुर खीरी में हुई घटना का भी चिक्र किया।

# सूत्रों के मुताबिक, 2022 सितंबर को होगा नए कांग्रेस अध्यक्ष का चुनाव

# बैठक में सोनिया गांधी ने कहा कि मैंने हमेशा स्पष्टता की सराहना की है। मीडिया के माध्यम से मुझसे बात करने की कोई जरूरत नहीं है। तो आइए हम सभी एक स्वतंत्र और ईमानदार चर्चा करें। लेकिन इस कमरे की चार दीवारी के बाहर जो बात होनी चाहिए ,वह सीडब्ल्यूसी का सामूहिक निर्णय है।

# सोनिया गांधी ने कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक में अपने उद्घाटन भाषण के दौरान कहा कि अगर आप मुझे ऐसा कहने की अनुमति देंगे तो मैं एक पूर्णकालिक और कांग्रेस अध्यक्ष पर हाथ रखूंगी।


# कांग्रेस अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने दिल्ली में एआईसीसी कार्यालय में कांग्रेस कार्य समिति (सीडब्ल्यूसी) की बैठक की अध्यक्षता शुरू कर दी...

# कांग्रेस कार्य समिति की बैठक में वर्तमान की राजनीतिक स्थिति, आगामी विधानसभा चुनावों और संगठनात्मक चुनावों पर चर्चा हो रही है। जो दिल्ली में हो रही है।


# कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक में 57 नेताओं को न्यौता दिया गया था।। लेकिन इसमें से 5 नेता मीटिंग में शामिल नहीं हो सके। पूर्व प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह बीमार हैं जबकि पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह मीटिंग में शामिल नहीं हो पाए हैं।

इस बैठक में पार्टी में सभी गुटों को एकजुट करने की जरूरत पर जोर होगा। कांग्रेस की शीर्ष निर्णय लेने वाली संस्था कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक में संगठनात्मक चुनावों को हरी झंडी दी जा सकती है। इसमें अध्यक्ष पद के लिए अंतरिम चुनाव के बजाय एक पूर्णकालिक कांग्रेस अध्यक्ष बनाया जा सकता है। बता दें कि सीडब्ल्यूसी में माना जा रहा है कि जिले से लेकर राष्ट्रीय स्तर तक की सदस्यता की चुनावी प्रक्रिया पूरी होने तक सोनिया गांधी के अध्यक्ष पद पर बने रहने की उम्मीद है।


Next Story